गंभीर बोले- टी20 में इन दो खिलाड़ियों पर फैसला लें चयनकर्ता, एक बल्लेबाज की वापसी बता दी मुश्किल

IND vs SL: जब जनवरी 2023 में होने वाली श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भारत की टी20 टीम की घोषणा मंगलवार की देर शाम की गई, तो यह न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टीम के समान थी, जिसमें रोहित शर्मा और विराट कोहली एक बार फिर नदारद रहे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 29, 2022, 07:19 PM IST
  • रोहित-विराट पर लिया जाना चाहिए फैसला
  • इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया ने भी ऐसा ही कियाः गंभीर
गंभीर बोले- टी20 में इन दो खिलाड़ियों पर फैसला लें चयनकर्ता, एक बल्लेबाज की वापसी बता दी मुश्किल

नई दिल्लीः IND vs SL: जब जनवरी 2023 में होने वाली श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भारत की टी20 टीम की घोषणा मंगलवार की देर शाम की गई, तो यह न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टीम के समान थी, जिसमें रोहित शर्मा और विराट कोहली एक बार फिर नदारद रहे.

रोहित-विराट पर लिया जाना चाहिए फैसला
अत्यधिक अनुभवी जोड़ी को शामिल नहीं करने का कदम बताता है कि 2024 टी20 विश्व कप के लिए टीम बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि टी20 अंतरराष्ट्रीय में रोहित और विराट के भविष्य पर फैसला चयनकर्ताओं को लेना चाहिए.

इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया ने भी ऐसा कियाः गंभीर
गंभीर ने कहा, 'हां, यह एक बड़ा फैसला होने जा रहा है. लेकिन कुछ अन्य देशों ने यह निर्णय लिया है, चाहे वह इंग्लैंड हो, उन्होंने वास्तव में ऐसे फैसले लिए हैं. वे वास्तव में बहुत सारी युवा प्रतिभाओं के साथ खेले हैं. जब वे अपने सफेद गेंद के क्रिकेट का पुनर्निर्माण कर रहे थे. ऑस्ट्रेलिया और कुछ अन्य टीमों ने भी ऐसा किया है.'

'अगले विश्व कप के मद्देनजर लेना होगा फैसला'
गंभीर ने कहा, क्या चयनकर्ता ऐसा करना चाहते हैं, अगले विश्व कप के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली से परे देखने के लिए, उन्हें यह निर्णय लेना होगा. लेकिन मेरे लिए, यदि आप टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं हैं. कोई और इन मौकों को भुनाता है तो चयनकर्ताओं के लिए उस युवा खिलाड़ी को बाहर करना कितना मुश्किल हो जाएगा?

गंभीर ने आगे पूछा कि अगर युवा खिलाड़ी रोहित और विराट की गैरमौजूदगी में श्रीलंका के खिलाफ टी20 में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो चयनकर्ता क्या करेंगे.

गौतम गंभीर ने खड़े किए कई सारे सवाल
उन्होंने कहा, 'उदाहरण के लिए, यदि कोई श्रीलंका के खिलाफ इस श्रृंखला में नंबर तीन पर वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करता है, तो क्या यह उचित होगा कि नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने वाले को विराट कोहली की जगह मौका दिया जाए? यदि कोई शीर्ष क्रम में रन बनाता है, तो क्या यह उचित होगा? क्या यह उचित होगा कि रोहित शर्मा की जगह उस व्यक्ति को लिया जाए?'

गंभीर नहीं चाहते हैं कि 2023 में वनडे में भारतीय टीम के साथ किसी भी तरह का रोटेशन हो, क्योंकि यह 50 ओवर का विश्व कप वर्ष है. रोहित और विराट दोनों श्रीलंका के खिलाफ वनडे टीम में हैं.

वनडे में किसी को भी नहीं लेना चाहिए ब्रेक
उन्होंने कहा, 'अगर आप 50 ओवर के विश्व कप को देखें, जो इस साल भारत में होगा तो मेरे हिसाब से किसी को भी प्रारूप से ब्रेक नहीं लेना चाहिए. एक ही टीम को विश्व कप तक ज्यादा से ज्यादा मैच खेलने चाहिए.'

धवन के लिए वनडे टीम में वापसी मुश्किल
श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से बाहर अनुभवी बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की वापसी को लेकर गंभीर ने कहा, 'कोई भी वापसी कर सकता है. लेकिन मेरे हिसाब से शिखर धवन के लिए वापसी करना बहुत मुश्किल होगा, क्योंकि आपके पास ईशान किशन, रोहित शर्मा, शुभमन गिल और केएल राहुल भी हैं.'

(इनपुटः आईएएनएस)

यह भी पढ़िएः AUS vs SA: क्या World Cup 2023 से पहले संन्यास लेंगे डेविड वॉर्नर, जीत के बाद किया बड़ा ऐलान

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़