Scam: 44 लाख रूपये की ठगी का शिकार हुआ यह भारतीय गेंदबाज, दोस्त ने ही लगाया चूना

Scam: ऑनलाइन स्कैम के चलते ICC की ओर से 20 करोड़ गंवाने का मामला सामने आने के बाद अब एक भारतीय क्रिकेटर का नाम आया है जो  कि धोखाधड़ी का शिकार हुआ है. इतना ही नहीं यह ठगी उसके साथ किसी और ने नहीं बल्कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज के दोस्त ने ही किया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 22, 2023, 12:04 AM IST
  • बेरोजगारी से बचाने के लिये उमेश यादव ने दोस्त को बनाया था मैनेजर
  • जमीन के नाम पर उमेश यादव से ठगे 44 लाख रुपये
Scam: 44 लाख रूपये की ठगी का शिकार हुआ यह भारतीय गेंदबाज, दोस्त ने ही लगाया चूना

Scam: ऑनलाइन स्कैम के चलते ICC की ओर से 20 करोड़ गंवाने का मामला सामने आने के बाद अब एक भारतीय क्रिकेटर का नाम आया है जो  कि धोखाधड़ी का शिकार हुआ है. इतना ही नहीं यह ठगी उसके साथ किसी और ने नहीं बल्कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज के दोस्त ने ही किया था. दरअसल यह मामला भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव का है, जिन्होंने अपने दोस्त और पूर्व मैनेजर के खिलाफ 44 लाख रुपये की ठगी का मामला दर्ज कराया है.

बेरोजगारी से बचाने के लिये उमेश यादव ने दोस्त को बनाया था मैनेजर

उमेश यादव ने पुलिस को जानकारी देते हुए साफ किया है कि उनके दोस्त और उनके पूर्व मैनेजर ने महाराष्ट्र के नागपुर में उनके नाम पर एक प्लॉट खरीद कर 44 रुपये की ठगी की है.एक पुलिस अधिकारी ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि नागपुर में रहने वाले उमेश यादव की शिकायत पर उनके दोस्त शैलेश ठाकरे के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है. 

कोराड़ी में रहने वाले ठाकरे उमेश यादव के दोस्त हैं जिन्हें इस भारतीय क्रिकेटर ने 15 जुलाई 2014 को भारतीय टीम में चयन होने के बाद अपना मैनेजर बनाया था. उमेश यादव की एफआईआर में साफ किया है कि बेरोजगारी को देखते हुए उन्होंने ठाकरे को अपना मैनेजर बनाया था. फिलहाल इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि उमेश यादव नागपुर में जमीन खरीदना चाहते थे और ठाकरे ने यह दिलाने के बहाने 44 लाख रुपये उनसे ठग लिये.

जमीन के नाम पर उमेश यादव से ठगे 44 लाख रुपये

अधिकारी ने कहा, ‘ठाकरे धीरे धीरे उमेश यादव के विश्वासपात्र हो गये. और उन्होंने उमेश यादव के सभी वित्तीय मामले देखना शुरू कर दिया. वह क्रिकेटर के बैंक खाते, आयकर और अन्य वित्तीय मामले देखने लगे. ठाकरे ने एक बंजर इलाके में एक प्लॉट देखा और उमेश यादव को बताया कि वह उन्हें 44 लाख रूपये में यह दिला देगा और उन्होंने भी ठाकरे के खाते में यह राशि जमा कर दी. लेकन ठाकरे ने अपने नाम पर यह प्लॉट खरीद लिया. उमेश यादव ने कोराडी में प्राथमिकी दर्ज करायी है जिसमें भारतीय दंड संहिता की धारा 406 और 420 के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है.’  

गौरतलब है कि जब उमेश यादव को इस धोखाधड़ी के बारे में पता चला तो उन्होंने ठाकरे से प्लॉट उनके नाम पर ट्रांसफर करने को कहा लेकिन उसने ऐसा करने से इंकार कर दिया. अधिकारी ने कहा कि ठाकरे ने यह राशि भी उमेश यादव को लौटाने से मना कर दिया. 

इसे भी पढ़ें- U19 Women T20 World Cup 2023: विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया ने रोका भारत का विजय रथ, 7 विकेट से रौंद जीता मैच

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़