धोनी के नाम पर फर्जी कंपनी खोलकर ठग लिये 5 करोड़, जानें क्या है पूरा मामला

Fraud on Name of MS Dhoni:  भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तस्वीर का इस्तेमाल कर पांच करोड़ रुपए से ज्यादा की ठगी करने का एक मामला प्रकाश में आया है. इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 20, 2022, 02:26 PM IST
  • लोन फाइनेंस का चल रहा था फर्जीवाड़ा
  • पहले भी आरोपी जा चुके हैं जेल
धोनी के नाम पर फर्जी कंपनी खोलकर ठग लिये 5 करोड़, जानें क्या है पूरा मामला

Fraud on Name of MS Dhoni:  भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तस्वीर का इस्तेमाल कर पांच करोड़ रुपए से ज्यादा की ठगी करने का एक मामला प्रकाश में आया है. इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि कुछ लोगों ने ऋण देने के नाम पर धोनी फाइनेंस नाम की एक फर्जी कंपनी खोली और देशभर में करोड़ों रूपए की ठगी कर ली. इस कंपनी के लोगो पर क्रिकेटर धोनी की तस्वीर लगा रखी थी.

लोन फाइनेंस का चल रहा था फर्जीवाड़ा

पुलिस के मुताबिक, ये प्रोसेसिंग के नाम पर 50 हजार रुपए तक लेते थे. इनके पास कई लोगों के नाम, पता और फोन नंबर था, जिन्हें फोन कर आसान किस्तों पर ऋण उपलब्ध कराने का झांसा दिया जाता था. पटना के पत्रकारनगर थाने की पुलिस ने रविवार की देर शाम इस गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया.

अधिकारी ने बताया कि कंकड़बाग दक्षिणी गोलंबर के समीप स्थित गली से पहले दो ठग, गौतम कुमार (नालंदा) और भरत कुमार ( नालंदा) को संदिग्ध स्थिति में पकड़ा गया. इसके बाद पुलिस उनकी निशानदेही पर खेमनीचक स्थित जालसाजों के दफ्तर पहुंच गयी जहां से तीन और पकड़े गये. उनमें आकाश कुमार सिन्हा (नालंदा), राजीव रंजन (बरबिगहा, शेखपुरा) और आकाश कुमार (मालसलामी, पटना) शामिल हैं.

पहले भी आरोपी जा चुके हैं जेल

आकाश सिन्हा और आकाश कुमार पहले भी ठगी के मामले में जेल जा चुके हैं. पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि यह गैंग पर्सनल लोन, होम लोन, व्यवसायिक लोन, इंश्योरेंस और जीएसटी के नाम पर लोगों से ठगी किया करता था. ये दो कमरों का फ्लैट लेकर दफ्तर खोल रखा था. पुलिस ठगों के पास से 1.45 लाख नकद रुपये, लैपटॉप, महेंद्र सिंह धोनी की तस्वीर, रजिस्टर, 10 मोबाइल फोन, बाइक और 30 एटीएम कार्ड बरामद किये हैं.

इसे भी पढ़ें- ENG vs PAK, 3rd Test: शर्मनाक हार के बाद खत्म होगी बाबर की कप्तानी! अपने घर में ही हुआ पाकिस्तान का बुरा हाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़