Virat Kohli को कप्तानी से हटाने का Rahul Dravid कनेक्शन, पूर्व पाक खिलाड़ी का बयान

Virat Kohli को जिस तरह से वनडे की कप्तानी से हटाया गया, उस पर देश और दुनिया के क्रिकेट जगत में एक बहस छिड़ी है. कुछ लोगों का कहना है कि कोहली के साथ गलत किया गया तो कुछ लोग रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपने को सही मान रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 11, 2021, 11:33 AM IST
  • कैप्टन के रूप में विराट कोहली ने 65 वनडे मैच में जीत दिलाई है
  • वे पूर्व कप्तान धौनी, सौरव गांगुली और अजहरुद्दीन से आगे हैं
Virat Kohli को कप्तानी से हटाने का Rahul Dravid कनेक्शन, पूर्व पाक खिलाड़ी का बयान

नई दिल्ली: पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज दानिश कनेरिया ने विराट कोहली को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान पद से हटाए जाने पर तीखी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा है कि बीसीसीआई ने विराट कोहली के साथ अच्छा नहीं किया है. दानिश कनेरिया ने यूट्यूब पर एक वीडियो शेयर कर यह बात कही है. 

विराट कोहली को जिस तरह से वनडे की कप्तानी से हटाया गया, उस पर देश और दुनिया के क्रिकेट जगत में एक बहस छिड़ी है. कुछ लोगों का कहना है कि कोहली के साथ गलत किया गया तो कुछ लोग रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपने को सही मान रहे हैं.

दानिश कनेरिया का कहना है कि बीसीसीआई ने विराट कोहली को इज्जत नहीं दी. दानिश ने कहा कि T20 वर्ल्डकप अच्छा नहीं हुआ तो विराट कोहली के साथ सख्त फैसला लिया. कैप्टन के रूप में विराट कोहली ने 65 वनडे मैच में टीम इंडिया को जीत दिलाई है. वह इस मामले में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी, सौरव गांगुली और मोहम्मद अजरुद्दीन से आगे हैं. 

ये भी पढ़ें- रोहित शर्मा ने बताया क्यों टीम इंडिया को एक भी खिताब नहीं जिता पाए कोहली

दानिश कनेरिया कहते हैं कि विराट कोहली ने तो विश्वकप से पहले इसकी कप्तानी से हटने की बात कही थी लेकिन बीसीसीआई ने उन्हें टीम को लीड करने को कहा और प्रदर्शन खराब होते ही सब गड़बड़ हो गया. इस बीच राहुल द्रविड़ की कोच के रूप में एंट्री होती है. 

विराह कोहली और राहुल द्रविड़ अलग-अलग सोच के लोग
दानिश कनेरिया का कहना है कि जब कुंबले कोच थे तब विराट कोहली से उनकी नहीं बनी. पर रवि शास्त्री कप्तान विराट कोहली को फैसले लेने की आजादी देते थे. अब जब राहुल द्रविड़ जब कोच बने तब से ही उन्हें लग रहा था कि यह जोड़ी नहीं बनेगी.

विराट कोहली और राहुल द्रविड़ एकदम अलग माइंड सेट के आदमी हैं. इसी वजह से कोहली को हटाकर रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया. दानिश के मुताबिक कुछ समय बाद इंडियन टेस्ट टीम में भी रोहित शर्मा या कोई युवा कप्तान बनेगा. 

रिकॉर्ड विराट कोहली की शानदार कप्तानी के गवाह
दानिश कहते हैं कि भले ही विराट कोहली ने कोई आईसीसी टूर्नामेंट न जीता हो लेकिन वे सुपर स्टार हैं. वह बताते हैं कि विराट कोहली ने कप्तान के रूप में उन्होंने 5320 रन बनाए हैं. वहीं उनसे आगे महेंद्र सिंह धौनी हैं जिन्होंने 6641 रन बनाए हैं. विराट कोहली ने 21 शतक कप्तान के रूप में लगाए हैं. 

ये भी पढ़ें- पहले एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराया, कैरी-लियोन के नाम जुड़ा रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़