IPL 2022: पूर्व कप्तान ने 'फिसड्डी टीम' को बताया खिताब का प्रबल दावेदार

IPL 2022: दिग्गज क्रिकेटर और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने आईपीएल 2022 के लिए अपनी पसंदीदा टीम के बारे में बताया. यह बात अलग है कि यह टीम आज तक आईपीएल का कोई खिताब नहीं जीत सकी है और कई सीजन में फिसड्डी साबित हुई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 20, 2022, 04:51 PM IST
  • माइकल वॉन ने बताई अपनी पसंदीदा टीम
  • फाफ की कप्तानी में आरसीबी है पसंदीदा
IPL 2022: पूर्व कप्तान ने 'फिसड्डी टीम' को बताया खिताब का प्रबल दावेदार

नई दिल्लीः IPL 2022: दिग्गज क्रिकेटर और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने आईपीएल 2022 के लिए अपनी पसंदीदा टीम के बारे में बताया. यह बात अलग है कि यह टीम आज तक आईपीएल का कोई खिताब नहीं जीत सकी है और कई सीजन में फिसड्डी साबित हुई है. लेकिन, इस सीजन में ये टीम जबरदस्त खेल दिखा रही है.

खिताबी सूखे को खत्म करने का प्रयास
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को लगता है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) आईपीएल 2022 जीतने के लिए फाफ डू प्लेसिस की कप्तानी में पसंदीदा है. वॉन ने भविष्यवाणी की है कि आरसीबी इस साल आईपीएल 2022 में अपने सात मैचों में से पांच में जीत हासिल कर अपने खिताबी सूखे को समाप्त करने का प्रयास कर रही है.

दूसरे नंबर पर है आरसीबी
आरसीबी वर्तमान में अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है. वॉन ने सोमवार को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को 18 रन से हराने के बाद ट्वीट किया, इसमें कोई संदेह नहीं है कि डु प्लेसिस की कप्तानी में इस साल आरसीबी बेहतर करेगी."

फाफ ने खेली थी कप्तानी पारी
मैच की बात करें तो कप्तान डू प्लेसिस की 96 रन की पारी और जोश हेजलवुड की चार विकेट की मदद से आरसीबी ने लखनऊ पर आसान जीत दर्ज की. यह एक ऐसा लक्ष्य था, जो वास्तव में केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम के लिए कभी भी सफल नहीं हुआ. उन्होंने नई गेंद पर विकेट गंवाए, हेजलवुड ने कहर बरपाया और एक बार जब पहले उन्होंने पावरप्ले में रन नहीं बनाए तो दबाव बढ़ना शुरू हो गया.

आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली भी टीम के प्रदर्शन से काफी प्रभावित हुए.कोहली ने जीत के बाद कू ऐप पर आरसीबी के जश्न की तस्वीरें साझा करते हुए कहा, "एक और मैच, एक और जीत. आगे और ऊपर बढ़ रहे हैं."

केएल राहुल पर लगा जुर्माना
इस बीच, केएल राहुल पर आरसीबी के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. आईपीएल के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, राहुल ने आईपीएल आचार संहिता के स्तर 1 के अपराध को स्वीकार किया. 

उनके अलावा लखनऊ के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को भी आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई गई है. उन्होंने आईपीएल आचार संहिता के लेवल 1 के अपराध को भी स्वीकार किया.

यह भी पढ़िएः खराब फॉर्म से गुजर रहे विराट कोहली का सबसे करीबी ने भी छोड़ा साथ, बोले- उन्हें क्रिकेट से ब्रेक लेना चाहिए

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़