FIFA WORLD CUP 2022: दबदबा साबित करने के लिये मोरक्को से भिड़ेगी बेल्जियम, जानें क्या है किसकी ताकत

FIFA WORLD CUP 2022: कतर की मेजबानी में फीफा वर्ल्ड कप 2022 का आगाज हो चुका है. अब तक के वर्ल्ड कप के कुल 25 मुकाबले खेले जा चुके हैं. वही, टूर्नामेंट का 26वां मुकाबला बेल्जियम और मोरक्को के बीच खेला जाएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 27, 2022, 11:30 AM IST
  • बेल्जियम के सामने होगी बड़ी चुनौती
  • बेल्जियम को माना जा रहा खिताब का दावेदार
FIFA WORLD CUP 2022: दबदबा साबित करने के लिये मोरक्को से भिड़ेगी बेल्जियम, जानें क्या है किसकी ताकत

FIFA WORLD CUP 2022 belgium vs morocco: कतर की मेजबानी में फीफा वर्ल्ड कप 2022 का आगाज हो चुका है. अब तक के वर्ल्ड कप के कुल 25 मुकाबले खेले जा चुके हैं. वही, टूर्नामेंट का 26वां मुकाबला बेल्जियम और मोरक्को के बीच खेला जाएगा. मुकाबले में बेल्जियम की टीम अपनी पूरी ताकत के साथ उतरेगी और बड़े फासले से मैच को अपने पक्ष में करने  की कोशिश करेगी.

वहीं, बेल्जियम के स्टार मिडफील्डर केविन डि ब्रुइन को लगता है कि उन्होंने और उनकी टीम ने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था, जिसकी भरपाई वह मोरक्को के खिलाफ रविवार (27 नवंबर) को होने वाले दूसरे मैच में पूरी करना चाहेंगे. बता दें कि डी ब्रुइन को पिछले मैच में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था लेकिन तब उन्होंने कहा था, ‘मैं नहीं जानता कि मुझे यह ट्रॉफी क्यों दी गई है. हो सकता है कि मेरी ख्याति के कारण ऐसा किया गया हो.’

बेल्जियम के सामने होगी बड़ी चुनौती

बेल्जियम ने अपने पहले मैच में कनाडा को 1-0 से हराया लेकिन मुकाबले में उनकी टीम किसी भी समय प्रभाव छोड़ने में नाकाम रही. अब बेल्जियम को मोरक्को के खिलाफ रविवार को यह साबित करना होगा कि आखिर वह विश्व में ब्राजील के बाद दूसरे नंबर की टीम क्यों है.

बेल्जियम को माना जा रहा खिताब का दावेदार

बेल्जियम को उसके स्टार खिलाड़ियों के कारण खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. उसकी टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो 30 वर्ष से अधिक के हैं और उनका यह आखिरी विश्वकप हो सकता है. इनमें डी ब्रुइन, एडेन हैजार्ड, एक्सल विटसेल, जान वर्टोंघेन, टोबी एल्डरविएरल्ड और गोलकीपर थिबाउट कर्टोइस शामिल हैं. ये सभी खिलाड़ी अब आगामी मैचों में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे.

कनाडा के खिलाफ प्रदर्शन को कोच रहते हुए टीम का सबसे खराब मैच करार देने वाले बेल्जियम के कोच रॉबर्टो मार्टिनेज मोरक्को के खिलाफ कुछ नए चेहरों को मैदान में उतार सकते हैं. इनमें स्टार स्ट्राइकर रोमेलु लुकाकु भी शामिल है जो चोटिल होने के कारण कनाडा के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाए थे.

मोरक्को ने खेला था गोल रहित ड्रा

मोरक्को ने अपने पहले मैच में 2018 में उपविजेता रही क्रोएशियाई टीम के खिलाफ गोल रहित ड्रॉ खेला था जो उसके कोच वालिद रेगरागुई के लिए उत्साहजनक शुरुआत रही थी. टीम ने इस मैच में अपनी रक्षा पंक्ति की मजबूती दिखाई थी और बेल्जियम के खिलाफ वह अपने इसी प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश करेंगे.

(एजेंसी भाषा इनपुट के अनुसार)

ये भी पढ़ेंः FIFA World up 2022: नॉकआउट स्टेज के लिये जिंदा है ऑस्ट्रेलिया की उम्मीद, ड्यूक ने 12 साल बाद दिलाई जीत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़