भारतीय दिग्गज ने बताया, इन दो टीमों के बीच होगा T20 World Cup 2021 का फाइनल

टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल की दौड़ से भारत लगभग बाहर हो चुका है और उसे कोई चमत्कार ही वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में पहुंचा सकता है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 1, 2021, 03:32 PM IST
  • इंग्लैंड- पाकिस्तान के बीच होगा फाइनल- आकाश चोपड़ा
  • इंग्लैंड टी20 मैचों की एक बेहतरीन टीम- ब्राइस मैकगेन
भारतीय दिग्गज ने बताया, इन दो टीमों के बीच होगा T20 World Cup 2021 का फाइनल

नई दिल्ली: भारत की न्यूजीलैंड के खिलाफ करारी हार ने सभी को चौंका दिया है. टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल की दौड़ से भारत लगभग बाहर हो चुका है और उसे कोई चमत्कार ही वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में पहुंचा सकता है. 

पूर्व बल्लेबाज और कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने T20 World Cup 2021 के मौजूदा संस्करण की संभावित फाइनलिस्ट टीमों का ऐलान कर दिया है.  

 

इंग्लैंड- पाकिस्तान के बीच होगा फाइनल

आकाश चोपड़ा ने अपने ट्वीट में इंग्लैंड और पाकिस्तान को फाइनल का दावेदार बताया है. ग्रुप-1 में इंग्लैंड टॉप पर है. इंग्लैंड ने अब तक ग्रुप के अपने तीनों मुकाबले जीते हैं.

उसने ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश और वेस्टइंडीज तीनों टीमों को एकतरफा मुकाबले में हराया है. वहीं ग्रुप-2 में पाकिस्तान टीम टॉप पर है. पाकिस्तान ने भी अपने सभी मैच जीते हैं.

ऐसे में ज्यादातर लोग इन्हीं दोनों टीमों को संभावित विजेता के तौर पर देख रहे हैं. भारत न्यूजीलैंड से हारकर लगभग बाहर हो चुका है और पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचना तय है. 

इंग्लैंड टी20 मैचों की एक बेहतरीन टीम- ब्राइस मैकगेन

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में 30 अक्टूबर को हुए मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हरा दिया था. इससे लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्राइस मैकगेन ने सोमवार को कहा है कि मैच में जोस बटलर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर 32 गेंदों में नाबाद 71 रन बनाकर एरोन फिंच की टीम के खिलाफ आसान जीत हासिल की. उन्होंने विरोधी गेंदबाजों की बुरी तरह पिटाई की.

बटलर ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर पूरी तरह दबाव बनाते हुए उनके खिलाफ आक्रमक रवैया अपनाया, इस पारी में उन्होंने पांच छक्के और पांच चौके लगाए. उन्होंने 222 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए.

ये भी पढ़ें- T20 World Cup में भारत की लगातार हार पर फैंस गुस्से में, धोनी-कोहली की लगाई क्लास

यह दर्शाता है कि उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर अपना पूरा होमवर्क किया था, जिससे इंग्लैंड ने विरोधी टीम के खिलाफ 11.4 ओवर में ही आठ विकेट से मैच अपने नाम कर लिया था.

मैक्गेन ने सेन ब्रेकफास्ट पर कहा, इंग्लैंड एक अच्छी टी20 टीम है. उन्होंने हमें आसानी से हरा दिया. उन्होंने हर विभाग में अच्छा किया. उनकी गेंदबाजी हमसे ज्यादा अच्छी थी. क्योंकि इंग्लैंड के गेंदबाजों ने हमारे बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया. उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया टीम के चयन में बदलाव करने की आवश्यकता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़