फॉर्म में लौटे कोहली ने धोनी को लेकर किया बड़ा खुलासा, कहा- जब छोड़ी कप्तानी तो सिर्फ...

Virat Kohli, Asia Cup 2022: भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार (4 सितंबर) को एशिया कप में खेले गये मैच में भले ही भारतीय टीम इस मैच में जीत हासिल करने में कामयाब नहीं हो सकी लेकिन पूर्व कप्तान विराट कोहली ने लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक जड़कर न सिर्फ अपनी टीम को मुश्किल से उबारा बल्कि टी20 विश्वकप से पहले अपनी फॉर्म की वापसी का भी ऐलान कर दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 5, 2022, 01:12 PM IST
  • फॉर्म में लौट आए हैं विराट कोहली
  • धोनी को लेकर किया बड़ा खुलासा
फॉर्म में लौटे कोहली ने धोनी को लेकर किया बड़ा खुलासा, कहा- जब छोड़ी कप्तानी तो सिर्फ...

Virat Kohli, Asia Cup 2022: भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार (4 सितंबर) को एशिया कप में एक और थ्रिलर मैच देखने को मिला जिसमें पाकिस्तान की टीम ने 182 रन का पीछा करते हुए एक गेंद पहले मैच को जीत लिया. भले ही भारतीय टीम इस मैच में जीत हासिल करने में कामयाब नहीं हो सकी लेकिन पूर्व कप्तान विराट कोहली ने लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक जड़कर न सिर्फ अपनी टीम को मुश्किल से उबारा बल्कि टी20 विश्वकप से पहले अपनी फॉर्म की वापसी का भी ऐलान कर दिया है.

फॉर्म में लौट आए हैं विराट कोहली

विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में 44 गेंदों का सामना कर 4 चौके और एक छक्के की मदद से 60 रनों की पारी खेली और रन आउट होकर वापस पवेलियन लौटे. एशिया कप में विराट कोहली भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं जिन्होंने पिछले 3 मैचों में 77 की औसत से 154 रन बनाये हैं और इसमें दो अर्धशतकीय पारियां भी शामिल हैं.

मैच के बाद जब विराट कोहली मीडिया से बात करने के लिये पहुंचे तो बड़ा खुलासा किया और उस दौर के बारे में बताया जब वो खुद अपने करियर को खत्म मान बैठे थे. विराट कोहली ने इस दौरान बताया कि कैसे इस वक्त सिर्फ धोनी ने ही उनका साथ दिया था.

धोनी को लेकर किया बड़ा खुलासा

एशिया कप में पाकिस्तान से मिली हार के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कोहली ने कहा ,‘एक बात मैं आपको बताऊं कि जब मैने टेस्ट कप्तानी छोड़ी तो सिर्फ एक व्यक्ति का मुझे मैसेज आया और वह थे महेंद्र सिंह धोनी . कई लोगों के पास मेरा नंबर है और कई लोग टीवी पर राय देते हैं लेकिन जिन लोगों के पास मेरा नंबर है , उनमें से किसी और ने मुझे मैसेज नहीं किया .’ 
एशिया कप में लगातार दूसरा अर्धशतक जड़कर फॉर्म में लौटे कोहली अपने पहले कप्तान धोनी का काफी सम्मान करते हैं . 

उन्होंने आगे बात रते हुए कहा ,‘ जब किसी के लिये सम्मान है और उससे लगाव हो तो वह ऐसा ही होता है क्योंकि दोनों ओर सुरक्षा का भाव है . मैने उनके साथ खुद को असुरक्षित महसूस नहीं किया और वह भी मेरे साथ ऐसा महसूस नहीं करते थे . मैं इतना ही कहूंगा कि अगर मुझे किसी को कुछ कहना है तो मैं व्यक्तिगत तौर पर उससे संपर्क करूंगा अगर उसे मदद की जरूरत है. पूरी दुनिया के सामने राय देने की मेरी नजर में कोई अहमियत नहीं है. अगर आप मेरी मदद करना चाहते हैं तो मुझे व्यक्तिगत तौर पर बता सकते हैं .’

कोहली ने गावस्कर-कपिल पर साधा निशाना

 

विराट कोहली ने अपने इस बयान से जहां पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रोल की तारीफ की तो वहीं पर उन सभी लोगों पर निशाना साधा है जो कि टीवी डिबेट का हिस्सा बनकर उन्हें आये दिन नई-नई सलाह देते हुए नजर आते हैं. इसमें पूर्व कप्तान कपिल देव, पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री समेत भारतीय क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं. कोहली ने किसी का नाम नहीं लिया लेकिन उनका इशारा संभवत: महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर की ओर था जिन्होंने कहा कि अगर वह कोहली के साथ 20 मिनट बिता लें तो उन्हें खराब फॉर्म से निकलने की सलाह दे सकते हैं.

इसे भी पढ़ें- अर्शदीप सिंह को बदनाम करने की साजिश रहा है पाकिस्तान, ट्विटर पर 'खालिस्तानी' कराया ट्रेंडिंग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़