IND vs AUS: शुभमन गिल की पारी के फैन हुए दिनेश कार्तिक, इस दिग्गज बल्लेबाज से की तुलना

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के अंतिम मैच में शुभमन गिल ने काफी शानदार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 235 गेंदों में 12 चौकों और 1 छक्के की मदद से 128 रन बनाए. शुभमन की पारी की दीवानी पूरी दुनिया हो गई. उनकी इस शानदार पारी को देखते हुए भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 12, 2023, 05:24 PM IST
  • 'दोनों खिलाड़ियों में हैं कई समानताएं'
  • शुभमन की यह कला उन्हें बनाती है खास
IND vs AUS: शुभमन गिल की पारी के फैन हुए दिनेश कार्तिक, इस दिग्गज बल्लेबाज से की तुलना

नई दिल्लीः IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के अंतिम मैच में शुभमन गिल ने काफी शानदार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 235 गेंदों में 12 चौकों और 1 छक्के की मदद से 128 रन बनाए. शुभमन की पारी की दीवानी पूरी दुनिया हो गई. उनकी इस शानदार पारी को देखते हुए भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर है. 

इस दिग्गज से की तुलना
दिनेश कार्तिक ने शुभमन गिल और टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की तकनीक की तुलना की है. साथ ही दोनों के बीच कुछ समानताओं का भी जिक्र किया है. 

'सचिन के जैसे क्रीज पर सीधे खड़े होते हैं शुभमन गिल'
दिनेश कार्तिक का कहना है कि शुभमन गिल भी सचिन तेंदुलकर की तरह ही क्रीज पर सीधे खड़े रहते हैं. इस मैच में उन्होंने गेंद के ऊपर पहुंचने के अलावा, अपने फायदे के लिए बल्ले की तेज गति का भी इस्तेमाल किया और सचिन तेंदुलकर भी अक्सर ऐसा किया करते थे. 

'दोनों खिलाड़ियों में हैं कई समानताएं'
दिनेश कार्तिक ने कहा, 'दोनों खिलाड़ियों में तकनीकी रूप से कई समानताएं हैं. हम देखते है कि वे जिस तरह से क्रीज पर लम्बे खड़े होते हैं, सचिन तेंदुलकर भी वैसे ही खड़े रहते थे. हां, ये बात अलग है कि वे उनके जितना लंबे नहीं हैं, लेकिन वह क्रीज पर खड़े रहते हैं और हमेशा गेंद के ऊपर रहते हैं.'

शुभमन की यह कला उन्हें बनाती है खास
उन्होंने आगे कहा, शुभमन गिल के हाथ बहुत ऊंचे हैं और उनके पास ट्रिगर मूवमेंट है. जहां वह वापस जाते हैं और क्रॉस जाकर इंतजार करते हैं. यही कारण है कि आप देखते हैं कि कभी-कभी उनके बल्ले के स्विंग के कारण अंदरूनी किनारा भी लग जाता है, लेकिन सपाट पिचों पर कम मूवमेंट होता है. जिस गति से वह बल्ले को नीचे लाते हैं, वह उन्हें वास्तव में विशेष बनाता है.

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS: शुभमन गिल का खुलासा, पहले शतक के दौरान इस बात का सता रहा था डर

 Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़