CSK vs GT: गुजरात को हराकर 10वीं बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची धोनी की टीम

चेन्नई सुपरकिंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के पहले क्वालीफायर मुकाबले में मंगलवार को यहां गत चैम्पियन गुजरात टाइटंस को 15 रन से शिकस्त देकर 10वीं बार फाइनल का टिकट कटाया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 23, 2023, 11:46 PM IST
  • जानिए कैसा रहा मुकाबला
  • इस खिलाड़ी ने बनाए सबसे ज्यादा रन
CSK vs GT: गुजरात को हराकर 10वीं बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची धोनी की टीम

नई दिल्लीः चेन्नई सुपरकिंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के पहले क्वालीफायर मुकाबले में मंगलवार को यहां गत चैम्पियन गुजरात टाइटंस को 15 रन से शिकस्त देकर 10वीं बार फाइनल का टिकट कटाया. चेन्नई ने सात विकेट पर 172 रन बनाने के बाद गुजरात टाइटंस को 20 ओवर में 157 रन पर आउट कर दिया. 

गुजरात के लिए शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाये. चेन्नई के लिए रविंद्र जडेजा, महीश तीक्षणा, दीपक चाहर और मथीश पथिराना ने दो-दो जबकि तुषार देशपांडे ने एक विकेट लिया. सीएसके की ओर से सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने जीवनदान का फायदा उठाते हुए 60 रन की पारी खेली लेकिन गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को इंडियन प्रीमियर लीग के क्वालीफायर मुकाबले में सात विकेट पर 172 रन पर रोक दिया. 

रुतुराज ने जडे़ 7 चौके
रुतुराज ने 44 गेंद की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया. उन्होंने डेवोन कोन्वे के साथ पहले विकेट के लिए 64 गेंद में 87 रन की साझेदारी की. कोन्वे हालांकि  34 गेंद में 40 रन की पारी के दौरान सहज नहीं दिखे. टीम को अजिंक्य रहाणे (10 गेंद में 17), अंबाती रायुडु (नौ गेंद में 17) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे. रविंद्र जडेजा ने आखिरी ओवरों में 16 गेंद में 22 रन की पारी खेली. गुजरात टाइटंस के लिए मोहम्मद शमी और मोहित शर्मा ने दो-दो जबकि दर्शन नालकंडे, राशिद खान और नूर अहमद ने एक-एक विकेट लिये. 

हालांकि, क्रीज पर आये महेन्द्र सिंह धोनी से छक्के की उम्मीद लगाये प्रशंसकों को निराशा हुई. वह एक रन बनाकर मोहित का दूसरा शिकार बने. अब 28 मई को देखना होगा कि सीएसके का सामना किस टीम से होता है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़