ENG vs PAK: टीम में कोरोना विस्फोट के बाद इंग्लैंड ने घोषित की नई टीम, स्टोक्स करेंगे कप्तानी

कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के बाद अब खिलाड़ियों को टीम से अलग कर दिया गया है और नई टीम की घोषणा इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने की है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 6, 2021, 06:47 PM IST
  • इंग्लैंड को बदलनी बड़ी अपनी टीम
  • इंग्लैंड की नई टीम की घोषणा
ENG vs PAK: टीम में कोरोना विस्फोट के बाद इंग्लैंड ने घोषित की नई टीम, स्टोक्स करेंगे कप्तानी

नई दिल्ली: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच इसी महीने शुरू होने जा रही लिमिटेड ओवर की सीरीज से पहले इंग्लिश टीम के कई प्रमुख खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. 

इंग्लैंड दावा कर रहा था कि उसने कोरोना संक्रमण पर पूरी तरह काबू पा लिया है और जल्द ही वो बायो बबल की पाबंदियां भी कम कर देगा. इस बीच इंग्लैंड के 3 प्रमुख खिलाड़ियों समेत 7 सदस्य कोरोना संक्रमित हो गए हैं.

इंग्लैंड को बदलनी बड़ी अपनी टीम

कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के बाद अब खिलाड़ियों को टीम से अलग कर दिया गया है और नई टीम की घोषणा इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने की है. इस टीम के कप्तान बेन स्टोक्स होंगे.

इंग्लैंड की नई टीम की घोषणा

सात सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए नई टीम घोषित की है जिसके कप्तान बेन स्टोक्स होंगे. टीम में नौ अनकैप्ड खिलाड़ियों को भी जगह दी गई है.

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच आठ जुलाई से वनडे सीरीज शुरू होनी है और उससे पहले ही इंग्लैंड के तीन खिलाड़ी और चार मैनेजमेंट के सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए जिसके कारण इंग्लैंड को नई टीम घोषित करनी पड़ी.

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मंगलवार को बयान जारी कर बताया कि उसने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम घोषित की है.

ये भी पढ़ें- IND vs ENG: ब्रिटिश सरकार के इस फैसले से भारत और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की होगी मोटी कमाई

ईसीबी ने कहा कि स्टोक्स की टीम में वापसी हुई है और वह टीम के कप्तान होंगे जबकि क्रिस सिल्वरवुड जो कुछ समय से सीमित ओवर की सीरीज से दूर थे वह भी मुख्य कोच के रूप में वापसी करेंगे. कुल नौ अनकैप्ड खिलाड़ियों को भी टीम में जगह दी गई है.

वनडे टीम इस प्रकार है :

बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक बॉल, डेनी ब्रिग्स, ब्राइडॉन कार्से, जैक क्राव्ली, बेन डकेट, लुइस ग्रेगोरी, टॉम हेल्म, विल जैक्स, डान लॉरेंस, साकिब महमूद, डेविड मलान, क्रैग ओवरटॉन, मैट पार्किं सन, डेविड पाइने, फिल साल्ट, जॉन सिम्पसन और जेम्स विंस.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़