इंग्लैंड के 'नस्लवादी' कप्तान को लगा बड़ा झटका, कटा इस अहम जगह से पत्ता

नस्लवाद के आरोपों से इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन भी घिरे हुए हैं. अब उनके खिलाफ बड़ा एक्शन लिया गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 25, 2021, 06:58 PM IST
  • माइकल वॉन कमेंट्री पैनल से किए गए बाहर
  • दो खिलाड़ी लगा चुके हैं वॉन पर गंभीर आरोप
इंग्लैंड के 'नस्लवादी' कप्तान को लगा बड़ा झटका, कटा इस अहम जगह से पत्ता

नई दिल्ली: पूरी दुनिया में नस्लवाद के खिलाफ अभियान चल रहा है और कई बड़े बड़े खुलासे भी हो रहे हैं. कई दिग्गज खिलाड़ियों पर गंभीर हो लग रहे हैं.

नस्लवाद के आरोपों से इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन भी घिरे हुए हैं. अब उनके खिलाफ बड़ा एक्शन लिया गया है. 

कमेंट्री पैनल से किए गए बाहर

अगले महीने की 8 दिसंबर से शुरू हो रही एशेज सीरीज से माइकल वॉन का पत्ता कट गया है. वे हमेशा बेतुकी टिप्पणी करने के लिए जाने जाते थे. उन पर हाल ही में अजीम रफीक ने नस्लवाद के गंभीर आरोप भी लगाए थे. 

जानिए क्या बोले माइकल वॉन

कमेंट्री पैनल से हटाए जाने के बाद माइकल वॉन ने कहा, 'एशेज पर टीएमएस के लिए कमेंट्री नहीं करने से बहुत निराश हूं और महान सहयोगियों एवं दोस्तों के साथ काम नहीं कर सकने को काफी मिस करूंगा. अब मैं ऑस्ट्रेलिया में फॉक्स क्रिकेट के लिए कमेंट्री करने को देख रहा हूं. क्रिकेट के समक्ष आने वाले मुद्दे किसी भी व्यक्तिगत मामले से बड़े हैं.' 

वॉन ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों का खंडन करते हुए बुधवार शाम को सोशल मीडिया के जरिए बीबीसी के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी.  

दो खिलाड़ी लगा चुके हैं वॉन पर आरोप

इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद और पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज राणा नावेद उल हसन ने भी माइकल वॉन पर गंभीर आरोप लगाए थे. इन दोनों खिलाड़ियों ने अजीम रफीक के आरोपों को सही बताया.

उन्होंने कहा कि उन्होंने टिप्पणी सुनी, जबकि समूह के चौथे खिलाड़ी अजमल शहजाद ने कहा कि उन्हें इस कथित घटना के बारे में कुछ याद नहीं है. 

ये भी पढ़ें- विराट कोहली, पंत और रहाणे से भी आगे निकले रवींद्र जडेजा, ये आंकड़े देते हैं गवाही

गौरतलब है कि माइकल वॉन इंग्लैंड के सफलतम कप्तानों में से एक हैं. साल 2004 में उनकी कप्तानी में इंग्लैंड ने 18 साल बाद एशेज सीरीज जीती थी. वॉन ने 82 टेस्ट मैचों में 41.44 की औसत से 5719 रन बनाए. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़