Ben Stokes Retirement: अगर ऐसा हुआ तो संन्यास से वापस लौट सकते हैं बेन स्टोक्स, खुद किया बड़ा खुलासा

Ben Stokes Retirement: वायरस के संक्रमण से जूझ रही इंग्लैंड की टीम ने चार बल्लेबाजों की शतकीय पारी के दम पर पाकिस्तान के खिलाफ शुरुआती टेस्ट मैच के पहले दिन महज 75 ओवर के खेल में चार विकेट पर 506 रन बनाकर विश्व रिकॉर्ड कायम किया.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 2, 2022, 10:01 AM IST
  • संन्यास से वापसी कर सकते हैं बेन स्टोक्स
  • ईसीबी के निदेशक ने किया था संपर्क
Ben Stokes Retirement: अगर ऐसा हुआ तो संन्यास से वापस लौट सकते हैं बेन स्टोक्स, खुद किया बड़ा खुलासा

Ben Stokes Retirement: पाकिस्तान की सरजमीं पर 17 साल बाद टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची इंग्लैंड की टीम ने रावलपिंडी में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में तूफानी अंदाज में आगाज किया है और पहले टेस्ट मैच का पहला दिन समाप्त होने तक 506 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया है. इंग्लैंड की टीम के लिये उसके 4 बल्लेबाजों ने शतक लगाने का कारनामा किया और किसी भी टेस्ट मैच के पहले दिन सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

संन्यास से वापसी कर सकते हैं बेन स्टोक्स

इस दौरान उसने सिर्फ 4 विकेट ही गंवाये हैं तो वहीं पर पाकिस्तान टीम के गेंदबाज बगले झांकते नजर आये. इंग्लैंड की टीम के कप्तान बेन स्टोकस्स ने हाल ही में अपने वनडे करियर को अलविदा कहा था और टी20 विश्वकप में अपनी टीम को दूसरा खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई. बेन स्टोक्स ने इससे पहले 2019 विश्वकप फाइनल में भी शानदार प्रदर्शन कर कीवी टीम को पहला खिताब जीतने से रोका था.

ऐसे में अगले साल भारत में खेले जाने वाले विश्वकप में उनका न होना इंग्लिश टीम के लिये बड़ा झटका होगा. हालांकि इस हरफनमौला खिलाड़ी ने अगले साल भारत में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप में इंग्लैंड की खिताब की रक्षा के अभियान के लिए एकदिवसीय संन्यास से वापसी की संभावना को खारिज नहीं किया है. 

वापसी के दरवाजे अभी खुले हुए

‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ की वेबसाइट से बात करते हुए बेन स्टोक्स ने कहा, ‘क्या पता उस समय विश्व कप को लेकर मैं क्या सोच रहा हूं. विश्व कप में खेलना शानदार है, अपने देश का प्रतिनिधित्व करना. लेकिन अभी मैं इसके बारे में नहीं सोच रहा. मेरा ध्यान पूरी तरह से इस श्रृंखला (पाकिस्तान के खिलाफ) पर है.’

गौरतलब है कि इंग्लैंड के 31 साल के टेस्ट कप्तान स्टोक्स ने जुलाई में काम के बोझ का हवाला देते हुए एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय प्रारूप से संन्यास की घोषणा की थी लेकिन इस फैसले के पांच महीन से भी कम समय बाद उन्होंने अपनी वापसी के दरवाजे खुले रखे हैं. 

ईसीबी के निदेशक ने किया था संपर्क

आपको बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ खेली जा रही इस सीरीज में बेन स्टोक्स उन खिलाड़ियों में शामिल थे जो इंग्लैंड की टीम में वायरल संक्रमण के प्रकोप के कारण बुधवार को ट्रेनिंग नहीं कर पाए थे. इस दिग्गज ऑलराउंडर ने कहा कि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट निदेशक रॉब की ने टी20 में सफलता के बाद 50 ओवर के विश्व कप में उनकी वापसी को लेकर संपर्क किया था. 

उन्होंने कहा, ‘वह मुझे एक तरफ लेकर गया और जैसे ही उसने कहा ‘50 ओवर का विश्व कप’, मैं वहां से चला गया.’

इसे भी पढ़ें- सुनील गावस्कर ने खोला 13 हजार रन बनाने का राज, बताया किस ट्रिक से बन गये थे रन मशीन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़