T20 विश्वकप से पहले सूर्यकुमार ने खोला राज, बताया कैसे हासिल की सबसे बेहतरीन फॉर्म

Surya kumar Yadav, T20 World Cup 2022: विश्वकप में अपने कैंपेन का आगाज करने से पहले सूर्यकुमार यादव ने बताया कि उनकी शानदार फॉर्म के पीछे का राज क्या है और कैसे भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में खिताब का सूखा मिटाती हुई नजर आएगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 9, 2022, 01:59 PM IST
  • सूर्यकुमार यादव ने खोला फॉर्म का राज
  • विश्वकप में कैसे सफल होगी भारतीय टीम
T20 विश्वकप से पहले सूर्यकुमार ने खोला राज, बताया कैसे हासिल की सबसे बेहतरीन फॉर्म

Surya kumar Yadav, T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी20 विश्वकप के लिये भारतीय टीम पर्थ पहुंच कर तैयारियों में लग गई है. भारतीय टीम अपने स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के चोटिल हो जाने के बाद से भी खिताब का सूखा मिटाने की ओर देख रही है जिसके लिये उनकी नजरें अपने स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव पर होंगी. सूर्यकुमार यादव को अपने अभी तक के छोटे से अंतर्राष्ट्रीय करियर में काफी सफलता मिली है.

सूर्यकुमार यादव ने खोला फॉर्म का राज

विश्वकप में अपने कैंपेन का आगाज करने से पहले सूर्यकुमार यादव ने बताया कि उनकी शानदार फॉर्म के पीछे का राज क्या है और कैसे भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में खिताब का सूखा मिटाती हुई नजर आएगी. सूर्यकुमार का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया में उनके पहले टी20 विश्व कप में अच्छे अभियान के लिये अहम चीज ‘प्रोसेस और रूटीन’ को फॉलो करना होगा.

रविवार को पर्थ में अपने पहले प्रैक्टिस सेशन के बाद इस बल्लेबाज ने कहा कि नेट पर उनका मुख्य ध्यान परिस्थितियों का आकलन करने पर लगा है. पिछले साल मार्च में टी20 अंतरराष्ट्रीय में पदार्पण करने के बाद सूर्यकुमार इस प्रारूप के आक्रामक खिलाड़ियों में से एक बन गये हैं जिससे वह आईसीसी टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गये. 

विश्वकप में कैसे सफल होगी भारतीय टीम

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) की ओर से जारी किये गये एक वीडियो में इस खिलाड़ी ने कहा, ‘मैं यहां आकर पहला प्रैक्टिस सेशन करने के लिये उत्साहित था ताकि मैं मैदान पर जाकर देखूं, यहां दौड़कर देखूं और देखूं कि यह कैसा लगता है. पहला नेट सत्र भी शानदार था, मैं विकेट की तेजी देखना चाहता था कि उछाल किस तरह का है. ’ 
भारतीय टीम 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपना टी20 विश्व कप अभियान शुरू करेगी. 

सूर्यकुमार ने कहा, ‘‘नेट पर थोड़ी धीमी शुरूआत की क्योंकि निश्चित रूप से थोड़ी सी बेचैनी थी और उत्साह भी लेकिन साथ ही आपको माहौल से तालमेल बिठाने के तरीकों को देखना होगा और सही समय पर इनका चयन करना होगा. मैं बस इस समय यही कर रहा हूं. उत्साहित हूं लेकिन साथ ही आपको अपनी प्रक्रिया और रूटीन का पालन करना होता है. अभ्यास के दौरान विकेट की तेजी और उछाल देखना अहम है और मैदान भी क्योंकि लोग कहते हैं कि यहां मैदान काफी बड़ा है. इसलिये आपको अपनी रणनीति के साथ तैयार रहने की जरूरत है, यहां रन बनाने के लिये आप किस तरह रणनीति बनाते हो, ये सभी चीजें काफी महत्वपूर्ण हैं. हालात काफी अच्छे हैं, बहुत उत्साहित हूं. ’’ 

रोहित शर्मा के खिलाड़ी विश्व कप में अभियान शुरू करने से पहले 10 और 13 अक्टूबर को वेस्टर्न आस्ट्रेलिया के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलेंगे. फिर 17 और 19 अक्टूबर को यहां अभ्यास मैचों में उनका सामना मेजबान ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से होगा.

इसे भी पढ़ें- अमीर खिलाड़ियों की लिस्ट में पिछड़े रोनाल्डो-मेसी, जानें कौन हे ये इंग्लिश फुटबॉलर जो बना नंबर 1

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़