संभल जायें रोहित अब भी है मौका, इन 3 खिलाड़ियों को करें बाहर नहीं तो T20 विश्वकप में हार है पक्की

T20 World Cup 2022: तैयारियों का ध्यान रखते हुए ही भारतीय टीम ने विश्वकप से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के साथ 3-3 मैचों की द्विपक्षीय सीरीज खेली जिसमें उसने 2-1 से जीत हासिल की. हालांकि इस सीरीज के दौरान कुछ ऐसे खिलाड़ी भी मिले जिन्हें लेकर रोहित शर्मा को सावधान रहना होगा वरना विश्वकप में उनकी हार पक्की हो जाएगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 5, 2022, 04:12 PM IST
  • विश्वकप में विलेन साबित होंगे ये 3 खिलाड़ी
  • लगातार कर रहे हैं खराब प्रदर्शन
संभल जायें रोहित अब भी है मौका, इन 3 खिलाड़ियों को करें बाहर नहीं तो T20 विश्वकप में हार है पक्की

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले आईसीसी टी20 विश्वकप के लिये भारतीय क्रिकेट टीम 6 अक्टूबर को मुंबई से उड़ान भरेगी, जिसमें हिस्सा लेने वाले स्टैंड बाई खिलाड़ी वनडे सीरीज के लिये भारत में ही रहेंगे तो वहीं पर बाकी खिलाड़ी टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया जाएंगे. भारतीय टीम को टी20 विश्वकप में अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलना है तो वहीं पर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 अभ्यास मैच भी खेलने हैं.

विश्वकप में विलेन साबित होंगे ये 3 खिलाड़ी

ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट का पूरा ध्यान अपनी प्लेइंग 11 फाइनल करने पर होगा. तैयारियों का ध्यान रखते हुए ही भारतीय टीम ने विश्वकप से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के साथ 3-3 मैचों की द्विपक्षीय सीरीज खेली जिसमें उसने 2-1 से जीत हासिल की. हालांकि इस सीरीज के दौरान कुछ ऐसे खिलाड़ी भी मिले जिन्हें लेकर रोहित शर्मा को सावधान रहना होगा वरना विश्वकप में उनकी हार पक्की हो जाएगी. 

हाल ही में खत्म हुई टी20 सीरीज के दौरान इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है और लगातार मिल रहे मौके का भी वो फायदा नहीं उठा पा रहे हैं, ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ को विश्वकप के दौरान थोड़ी सख्ती दिखाते हुए इन्हें बाहर करना होगा वरना ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की नैया डुबो सकते हैं.

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal)

इस लिस्ट में पहला नाम भारतीय टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का है जिनका हालिया प्रदर्शन काफी खराब रहा है. वह एशिया कप से लगातार खराब प्रदर्शन कर रहे हैं और उनका ये प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी जारी रहा, जहां पर उन्होंने 9 से ज्यादा की इकॉनमी से रन दिये तो वहीं पर खाते में सिर्फ 2 विकेट आये. इसके बाद उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर कर दिया गया. ऐसे में रोहित शर्मा को टी20 विश्वकप में कड़ा फैसला लेते हुए चहल को टीम से बाहर कर उनकी जगह रवि बिश्नोई को मौका देना जरूरी हो गया है.

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar)

भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिये दूसरा कड़ा फैसला भुवनेश्वर कुमार को बाहर करना होगा. भुवनेश्वर कुमार ने पिछले कुछ समय में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन डेथ ओवर्स में उनकी गेंदबाजी काफी खराब रही है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में भी वो काफी महंगे साबित हुए हैं. दूसरी ओर स्टैंडबाई में शामिल दीपक चाहर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए न सिर्फ विकेट चटकाये बल्कि उन मैचों में भी किफायती साबित हुए जब टीम का हर गेंदबाज रन लुटा रहा था. ऐसे में विश्वकप जीत के लिये टीम मैनेजमेंट को सख्त रवैया अपनाना पड़ सकता है.

हर्षल पटेल (Harshal Patel)

चोट से वापसी करने वाले हर्षल पटेल को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिये वापसी का मौका जरूर मिला है लेकिन वो अभी तक अपनी फॉर्म हासिल करने में नाकाम रहे है. हर्षल पटेल की पिटाई उन पिचों पर भी हुई है जहां पर गेंदबाजों को मदद मिल रही थी. ऐसे में टीम मैनेजमेंट उनकी जगह मोहम्मद शमी को मौका दे सकता है जिनका जसप्रीत बुमराह के बाहर जाने के बाद टीम में आना तय माना जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- T20 विश्वकप से पहले भारत के लिये खतरे की घंटी बजा रहा है ये खिलाड़ी, मौके किये बर्बाद तो अब खत्म हो सकता है करियर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़