BCCI करेगा राहुल द्रविड़ की छुट्टी! वर्ल्ड कप विनर खिलाड़ी को कोच बनाने की तैयारी

टीम जैसे ही वर्ल्ड कप से बाहर हुई कि उसके बाद टीम पर कई तरह के सवाल उठने लगे थे. इस सिलसिले में चेतन शर्मा की चयन समिति पर भी कई सवाल उठे थे. इस पर कड़ा एक्शन लेते हुए बीसीसीआई ने टीम के चयन समिति को ही बर्खास्त कर दिया. चयन समिति को बर्खास्त करने के साथ ही बीसीसीआई की ओर से नए सेलेक्टर के लिए एप्लिकेशन मांगी गई थी.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 19, 2022, 05:12 PM IST
  • तीनों फॉर्मेट में कोचिंग संभाल रहे द्रविड़
  • 'लगातार हारना बर्दाश्त नहीं करेगा BCCI'
BCCI करेगा राहुल द्रविड़ की छुट्टी! वर्ल्ड कप विनर खिलाड़ी को कोच बनाने की तैयारी

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार (18 नवंबर) के अपने फैसले से सबको हैरान कर दिया. बीसीसीआई ने चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली चयन समिति को बर्खास्त कर दिया. अब नई चयन समिति के साथ टी20 मैचों में नए कप्तान की तलाश है. वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स में अब यह दावा किया जा रहा है कि बीसीसीआई जल्द ही क्रिकेट के सभी फॉर्मेट के लिए अलग-अलग कोच नियुक्त कर सकता है.

तीनों फॉर्मेट में कोचिंग संभाल रहे द्रविड़
ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप में टीम को मिली निराशाजनक हार के बाद से लगातार सवाल उठ रहे हैं. फिलहाल राहुल द्रविड़ तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम को कोचिंग दे रहे हैं, लेकिन जल्द ही देखने को मिल सकता है कि द्रविड़ का काम केवल टेस्ट और वनडे तक ही सिमट कर रह जाए.

'लगातार हारना बर्दाश्त नहीं करेगा BCCI'
मीडिया रिपोर्ट्स में बीसीसीआई ऑफिशियल ने बताया, 'हम लगातार हारना बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं और अब हम कोई भी मौका नहीं लेना चाहते हैं. हम रोहित शर्मा के साथ बातचीत कर रहे हैं और वह टी20 फॉर्मेट में नया कप्तान नियुक्त किए जाने को लेकर सहज हैं. हम राहुल के साथ भी यही करेंगे. इस बात में कोई शक नहीं है कि वह दिग्गज हैं, लेकिन फिलहाल उनके ऊपर काफी लोड है और हम इसे कम करना चाहते हैं. जल्द ही हम उनसे मुलाकात करेंगे.'

धोनी बन सकते हैं टीम के कोच
मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि बीसीसीआई महेंद्र सिंह धोनी को टी20 कोचिंग का जिम्मा सौंप सकता है. ऐसा माना जा रहा है कि साल 2023 में खेले जाने वाले आईपीएल के बाद महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं और इस मौके को बीसीसीआई छोड़ना नहीं चाहेगा.

धोनी के पास टी20 मैचों का काफी अच्छा अनुभव है. वह बतौर कप्तान भारत को टी20 वर्ल्ड कप के पहले एडिशन में चैंपियन भी बना चुके हैं. इसलिए धोनी को टीम में लाने की तैयारी चल रही है और यदि वे टीम में शामिल होते हैं तो उन्हें कुछ निश्चित खिलाड़ी सौंप दिए जाएंगे, जिन्हें वे अपने निरीक्षण में रखकर निखारेंगे.

ये भी पढ़ेंः BCCI अजीत अगरकर को बना सकती है चीफ सेलेक्टर, जोरों पर है चर्चा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़