TV स्टिंग विवाद में फंसे BCCI के मुख्य चयनकर्ता, उठाए जा सकते हैं बड़े कदम

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा (Chetan sharma) टीम में खिलाड़ियों के चयन मसलों से जुड़े मामलों का कथित तौर पर खुलासा करने के कारण विवाद में फंस गए हैं. हाल ही में बीसीसीआई ने चेतन शर्मा को दूसरी बार चयन समिति का अध्यक्ष बनाया था. वहीं, इससे पहले उन्हें ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्डकप में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन के बाद हटा दिया गया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 15, 2023, 10:43 AM IST
  • टीम के इन खिलाड़ियों पर लगाया आक्षेप
  • 'जय शाह करेंगे चेतन शर्मा के भविष्य पर फैसला'
TV स्टिंग विवाद में फंसे BCCI के मुख्य चयनकर्ता, उठाए जा सकते हैं बड़े कदम

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा (Chetan sharma) टीम में खिलाड़ियों के चयन मसलों से जुड़े मामलों का कथित तौर पर खुलासा करने के कारण विवाद में फंस गए हैं. हाल ही में बीसीसीआई ने चेतन शर्मा को दूसरी बार चयन समिति का अध्यक्ष बनाया था. वहीं, इससे पहले उन्हें ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्डकप में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन के बाद हटा दिया गया था. 

टीम के इन खिलाड़ियों पर लगाया आक्षेप
चेतन शर्मा को जी न्यूज के स्टिंग ऑपरेशन में विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों पर आक्षेप लगाते हुए दिखाया गया है. उन्होंने कथित तौर पर कोच राहुल द्रविड़ और विराट कोहली के साथ बातचीत का भी खुलासा किया है. शर्मा ने आरोप लगाया कि खिलाड़ी 80 से 85 प्रतिशत फिट होने के बावजूद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में जल्द वापसी के लिए इंजेक्शन लेते हैं. साथ ही भारतीय पूर्व तेज गेंदबाज ने यह भी आरोप लगाया कि सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बुमराह की वापसी को लेकर उनके और टीम प्रबंधन के बीच मतभेद थे.

बता दें कि जसप्रीत बुमराह अभी टीम से बाहर हैं और उनके ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी और उसके बाद होने वाले तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज में भी खेलने की संभावना नहीं है. 

पूर्व कप्तान और पूर्व अध्यक्ष के बीच थी अहं की लड़ाई
चेतन शर्मा ने यह भी आरोप लगाया था कि पूर्व कप्तान विराट कोहली और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली के बीच अहं की लड़ाई थी. हालांकि पीटीआई ने इस बारे में जब शर्मा से संपर्क किया तो वह मौके पर उपलब्ध नहीं थे. पता चला है कि बीसीसीआई इस मामले पर गौर कर रहा है क्योंकि राष्ट्रीय चयनकर्ता अनुबंध से जुड़े होते हैं और उन्हें मीडिया से बात करने की अनुमति नहीं होती. 

'जय शाह करेंगे चेतन शर्मा के भविष्य पर फैसला'
बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘बीसीसीआई के सचिव जय शाह चेतन के भविष्य को लेकर फैसला करेंगे. प्रश्न यह उठता है कि क्या टी20 कप्तान हार्दिक पांड्या या वनडे और टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा यह जानते हुए कि चेतन आंतरिक चर्चाओं का खुलासा कर सकते हैं, उनके साथ चयन बैठक में बैठना चाहेंगे.’

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS: दूसरे टेस्ट में मैदान पर उतरते ही 'शतकवीर' बन जाएंगे पुजारा, बन जाएगा खास रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़