WTC Final: अश्विन का कायल हुआ ऑस्ट्रेलिया का ये गेंदबाज, कहा- उनसे ये सीखना चाहता हूं

ऑस्ट्रेलिया के युवा ऑफ स्पिनर टॉड मरफी अगले सप्ताह होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप और एशेज श्रृंखला से पहले अपनी गेंदबाजी में भारतीय दिग्गज रविचंद्रन अश्विन की तरह ‘कैरम बॉल’ की विविधता जोड़ना चाहते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 31, 2023, 07:00 PM IST
  • जानिए क्या बोले मरफी
  • इस तरह दी चेतावनी
WTC Final: अश्विन का कायल हुआ ऑस्ट्रेलिया का ये गेंदबाज, कहा- उनसे ये सीखना चाहता हूं

मेलबर्नः ऑस्ट्रेलिया के युवा ऑफ स्पिनर टॉड मरफी अगले सप्ताह होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप और एशेज श्रृंखला से पहले अपनी गेंदबाजी में भारतीय दिग्गज रविचंद्रन अश्विन की तरह ‘कैरम बॉल’ की विविधता जोड़ना चाहते हैं. मरफी ऑस्ट्रेलियाई टीम के भारत के पिछले दौरे पर गये थे जहां चार टेस्ट की श्रृंखला में उन्होंने 25.51 की औसत से 14 विकेट चटकाए थे. इस दौरान उन्होंने अश्विन की गेंदबाजी को करीब से देखा था. 

जानिए क्या बोले मरफी
‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ के मुताबिक इस 22 साल के गेंदबाज ने कहा, ‘‘ मैं अभी उस (कैरम बॉल) पर काम कर रहा हूं लेकिन अश्विन की तरह इसे करने से अभी काफी दूर हूं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ यह सुनने में आसान लगता है लेकिन करने में काफी मुश्किल है. आप में इसे सफलता से करने का आत्मविश्वास होना चाहिये. मुझे ऐसा करने में खुशी होगी. ’’

उन्होंने कहा, ‘‘ अगर आपकी गेंदबाजी में गेंद को सामान्य से दूसरी ओर घुमाने की विविधता है तो इससे बल्लेबाज को अलग तरह की चुनौती मिलती है.’’ मरफी ने हालांकि कहा कि उनका ज्यादा ध्यान अपनी नियमित गेंदबाजी पर होगा. उन्होंने कहा, ‘‘ आप हमेशा अपनी तरकश में चीजों को जोड़ना या जोड़ने के तरीकों की तलाश में रहते हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपकी मौलिक चीजें सही हो.

पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने बुधवार को कहा कि चेतेश्वर पुजारा इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप में लंबे समय तक खेलने के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप(डब्ल्यूटीसी) फाइनल से पूर्व भारतीय टीम के अपने साथियों को बहुमूल्य सलाह दे सकते हैं. पुजारा को परिस्थितियों की जानकारी और (ससेक्स की) कप्तानी के अनुभव को देखते हुए उनकी सलाह महत्वपूर्ण हो सकती है विशेषकर ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के खिलाफ जो इसी काउंटी टीम की ओर से खेलते हैं. 

डब्ल्यूटीसी फाइनल सात से 11 जून तक लंदन के द ओवल में होना है. गावस्कर ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ से कहा, ‘‘यह तथ्य कि वह वहां मौजूद रहा है, इसका मतलब है कि उसने देखा है कि द ओवल की पिच किस तरह का बर्ताव कर रही है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘वह शायद द ओवल में नहीं खेला हो, वह भले ही ससेक्स मे रहा हो जो लंदन से काफी दूर नहीं है लेकिन उसने इस पर नजर रखी होगी कि वहां क्या चल रहा है और जहां तक बल्लेबाजी इकाई या कप्तानी की बात है तो उसकी सलाह बहुमूल्य होगी. ’’

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़