Ashes Series: इंग्लैंड को मिली लगातार तीसरी हार, ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज

जो रूट के नेतृत्व में पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने मेलबर्न क्रिकेट मैदान में यहां 65.1 ओवर में दस विकेट खोकर 185 रन बनाए.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 28, 2021, 03:01 PM IST
  • जानिए कैसा रहा मुकाबला
  • इंग्लैंड की बल्लेबाजी ने किया निराश
Ashes Series: इंग्लैंड को मिली लगातार तीसरी हार, ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज

मेलबर्नः इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने तीन टेस्ट अपने नाम कर लिए हैं. पहला टेस्ट ब्रिसबेन के गाबा में खेला गया था, जहां ऑस्ट्रलिया ने नौ विकेट से जीता था. दूसरा टेस्ट एडिलेड के ओवल में खेला गया था, जिसे टीम ने शानदार तरीके से 275 रन से जीता था. वहीं, तीसरा टेस्ट यहां मेलबर्न में खेला गया, जहां तीसरे दिन ही ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की बदौलत कंगारुओं ने शानदार जीत दर्ज की और 3-0 से सीरीज को अपने नाम कर लिया. 

डेब्यू करने वाला खिलाड़ी बना मैन ऑफ द मैच
तीसरे टेस्ट में 'मैन ऑफ द मैच' इंग्लैंड के खिलाफ छह विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड चुने गए. बोलैंड ने इस टेस्ट मैच में डेब्यू किया था. पहले दिन से शुरुआत करते हुए, तीसरे टेस्ट में यहां आस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया था. 

इंग्लैंड के बल्लेबाज रहे फ्लॉप
जो रूट के नेतृत्व में पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने मेलबर्न क्रिकेट मैदान में यहां 65.1 ओवर में दस विकेट खोकर 185 रन बनाए. जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान और गेंदबाज पैट कमिंस ने अपनी आक्रामक गेंदबाजी से इंग्लैंड टीम के शुरुआती तीन बल्लेबाजों को आउट करते हुए 15 ओवर में 36 रन देकर तीन विकेट लिए. 

उन्होंने सलामी बल्लेबाज हासिब हामिद (0), जैक क्रॉली (12) और डैविड मलान (14) को आउट किया. वहीं, गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने भी इंग्लैंड कप्तान जो रूट (50) और जॉनी बेयरस्टो (35) को आउट कर दो विकेट अपने नाम किए. गेंदबाज नॉथन लियोन ने जॉस बटलर, ओली रॉबिन्सन और जैक लीच को वापस पवेलियन भेज दिया. 

ये भी पढ़ेंः Sourav Ganguly Corona: सौरव गांगुली हुए कोरोना पॉजिटिव, जानें कैसी है तबीयत

उन्होंने 14.1 ओवर में 36 रन देकर तीन विकेट झटके.जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रलिया की टीम ने दूसरे दिन 87.5 ओवर में दस विकेट खोकर 267 रन बनाए. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को परेशानी में डालकर चार विकेट झटके. 

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने इंग्लैंड टीम को 82 रन की लीड दी थी. जिसमें गेंदबाज एंडरसन ने बल्लेबाज मार्क्‍स हैरिस (76), स्टीव स्मिथ (16), डेविड वार्नर (38) और कप्तान पैट कमिंस (21) का विकेट झटका था. ओली रॉबिन्सन ने नाथन लियोन (10) और ट्रैविस हेड (27) का विकेट हासिल किया. इंग्लैंड ने एशेज सीरीज को गंवा दिया है और ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से सीरीज में बढ़त बना ली है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़