WTC Final से पहले रिकी पोंटिंग ने भारत को दी चेतावनी, बताया किस खिलाड़ी की कमी से जूझेगी टीम

WTC Final 2023: आईपीएल के 16वें सीजन का रोमांच खत्म होने के बाद अब सभी फैन्स की उम्मीदें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे संस्करण के फाइनल पर लगी हुई हैं जिसमें लगातार दूसरी बार पहुंचने वाली भारतीय टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 30, 2023, 01:25 PM IST
  • टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भारत को खलेगी हार्दिक की कमी
  • भारत के लिए एक्स फैक्टर बन सकते थे पांड्या
WTC Final से पहले रिकी पोंटिंग ने भारत को दी चेतावनी, बताया किस खिलाड़ी की कमी से जूझेगी टीम

WTC Final 2023: आईपीएल के 16वें सीजन का रोमांच खत्म होने के बाद अब सभी फैन्स की उम्मीदें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे संस्करण के फाइनल पर लगी हुई हैं जिसमें लगातार दूसरी बार पहुंचने वाली भारतीय टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा. पहले एडिशन में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था लेकिन जब वो अब ऑस्टेलिया का सामना ओवल के मैदान पर करेगी तो उसकी नजर आईसीसी खिताब का सूखा खत्म परने पर होगी.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाने वाला यह बहुप्रतिक्षित मैच 7 से 12 जून के बीच ओवल के मैदान पर खेला जाएगा. इस अहम मुकाबले से ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने भारतीय टीम को चेतावनी जारी की है.

टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भारत को खलेगी हार्दिक की कमी

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग का मानना है कि भारत को लंदन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए हार्दिक पांड्या को अपनी टीम में शामिल करना चाहिए था क्योंकि यह ऑलराउंडर इस मुकाबले में निर्णायक भूमिका निभा सकता था. पांड्या ने 2018 के बाद से कोई टेस्ट नहीं खेला है और उन्होंने फिटनेस संबंधी चिंताओं के कारण पांच दिवसीय प्रारूप में नहीं खेलने का फैसला किया है.

ओवल में अहम भूमिका निभा सकते हैं पोंटिंग

पोंटिंग को हालांकि लगता है कि पांड्या सात से 11 जून तक द ओवल में होने वाले खिताबी मुकाबले में अहम भूमिका निभा सकते थे. मुख्य रूप से इसलिए क्योंकि उन्होंने हाल ही में समाप्त हुए इंडियन प्रीमियर लीग में गुजरात टाइटंस के लिए लगभग प्रत्येक मैच में गेंदबाजी की. पांड्या टाइटंस के कप्तान हैं.

पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू के लिए लिखा, ‘मैंने सोचा कि भारत के लिए इस एकमात्र टेस्ट मैच में हार्दिक पांड्या जैसा कोई खिलाड़ी कितना अहम हो सकता था. मुझे पता है कि वह आधिकारिक तौर पर कह चुका है कि टेस्ट मैच में खेलना शायद उसके शरीर के लिए थोड़ा कड़ा है. लेकिन सिर्फ एक मैच के लिए.... वह आईपीएल में प्रत्येक मैच में गेंदबाजी कर रहा था और वह तेज गेंदबाजी कर रहा था.’

भारत के लिए एक्स फैक्टर बन सकते थे पांड्या

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान पोंटिंग ने कहा कि पांड्या सात से 11 जून तक होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारतीय टीम के लिए मैच का रुख बदलने वाले खिलाड़ी (एक्स फैक्टर) हो सकते थे. उन्होंने कहा, ‘वह (पांड्या) एक्स-फैक्टर हो सकता था. उसे एकमात्र मैच के लिए चुना जाता, फिर देखते कि वह बल्ले और गेंद से क्या कर सकता है. वह दोनों टीम के बीच का अंतर हो सकता था.’

जानें कैसा रहा है हार्दिक का अब तक का टेस्ट करियर

पांड्या ने 2017 में पदार्पण के बाद अब तक 11 टेस्ट खेले हैं जिसमें उन्होंने 31.29 की औसत से एक शतक और चार अर्द्धशतक की मदद से 532 रन बनाए हैं. उन्होंने 31.05 की औसत से 17 विकेट भी लिए हैं. पांड्या ने अब तक 74 एकदिवसीय मैचों में 33.00 की औसत से 1584 रन बनाए हैं और 72 विकेट लिए हैं.

टी20 अंतर्राष्ट्रीय में उन्होंने 87 मैचों में 1271 रन बनाने के अलावा 69 विकेट चटकाए हैं.

लगातार दूसरा फाइनल जीतने से चूके हार्दिक पांड्या

पांड्या के नेतृत्व में गुजरात टाइटंस ने 2022 में पदार्पण करते हुए आईपीएल खिताब जीता था लेकिन सोमवार को इस सत्र के फाइनल में महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाले चेन्नई सुपरकिंग्स से हार गए. 

इसे भी पढ़ें- GT vs CSK: आखिरी गेंद पर खिताब छिन जाने के बाद क्या बोले हार्दिक पांड्या, जानें किस पर फोड़ा हार का ठीकरा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़