Prachi Desai: महज 17 साल की उम्र में 'बानी' के किरदार से हो गई थीं देशभर में पॉपुलर

छोटे पर्दे से बड़े पर्दे तक का सफर तय करने वाली एक्ट्रेस प्राची देसाई 12 सितंबर को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. 

 

1 /5

प्राची देसाई ने अपने अभिनय से हर किसी का दिल जीत लिया, एक्ट्रेस का टीवी की दुनिया से निकल कर फिल्मों में पहचान बनाने तक का सफर काफी लंबा रहा. उनका जन्म 12 सितंबर 1988 को सूरत, गुजरात में हुआ था. एक्ट्रेस को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था.

2 /5

कॉलेज के दिनों में दोस्तों के कहने पर वह सीरियल के लिए ऑडिशन देने लगीं, एक बार उन्होंने बालाजी टेलीफिल्म्स के लिए ऑडिशन दिया. इसके बाद जैसे उनकी जिंदगी ही बदल गई, महज 17 साल की उम्र में प्राची को टीवी सीरियल में लीड रोल मिल गया. साल 2006 में उनका पहला सीरियल ‘कसम से’ आया, इस शो के बाद घर-घर में उन्हें बानी के किरदार से पहचाना जाने लगा.

3 /5

'कसम से' शो से प्राची मशहूर हो गईं, सीरियल में वह खुद से 16 साल बड़े एक्टर राम कपूर के अपोजिट नजर आईं. छोटे पर्दे पर पहचान बनाने के बाद उन्होंने फिल्मों की ओर रुख किया और साल 2008 में फिल्म रॉक ऑन से बॉलीवुड में डेब्यू किया. फिल्म में उनके अपोजिट फरहान अख्तर नजर आए.

4 /5

'रॉक ऑन' के अलावा प्राची फिल्म 'वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई', 'बोल बच्चन', 'अजहर' जैसी सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. एक्ट्रेस का नाम मशहूर फिल्म मेकर रोहित शेट्टी के साथ भी जोड़ा जा चुका है.

5 /5

प्राची देसाई पिछले कुछ सालों से फिल्मों से गायब हैं. शानदार एक्टिंग के बाद भी एक्ट्रेस को कुछ खास फिल्में नहीं मिलीं. प्राची सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और इसी के जरिए अपने फैंस से जुड़ी रहती हैं.