Google ने Doodle बनाकर डिलीवरी वर्कर्स को किया सलाम

कोरोना ने महामारी का रूप ले लिया है और इसी को देखते हुए भारत सरकार ने 21 दिनों के लॉकडाउन को 14 अप्रैल से बढ़ाकर 3 मई तक के लिए लगा दिया है. पर इस लॉकडाउन में लोगों को जरूरी सामान उनके घर तक कई सारे डिलीवरी साइट पहुंचा रहे हैं. इस मुश्किल घड़ी में भी ये पैकेजिंग और शिपिंग इंडस्ट्री के लोग काम कर रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 15, 2020, 12:39 PM IST
    • डिलीवरी वर्कर्स के काम को गूगल का सलाम
    • लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाया गया
Google ने Doodle बनाकर डिलीवरी वर्कर्स को किया सलाम

नई दिल्ली: कोरोना के प्रकोप को देखते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. और इसी के साथ केंद्र सरकार ने लॉकडाउन के नियमों को भी सख्त कर दिया है. किसी भी सामूहिक जगह पर बिना मास्क के नहीं जा सकते और न ही थूक सकते हैं.

कुछ इस अंदाज में किया गूगल ने सलाम

कोरोना जैसी महामारी के बाद भी कुछ लोग ऐसे हैं जो हमारे लिए घर पर नहीं बैठ सकते और दिन-रात देशवासियों की सेवा में लगे हुए हैं. कोरोना पर Google ने पहले Doodle बनाकर कोरोना से बचाव के तरीके बताए थे. जिसके बाद Google ने Doodle के जरिए स्वास्थ्य विभाग से जुड़े लोगों को सलाम किया. और आज Google ने पैकेजिंग, शिपिंग और डिलीवरी वर्कर्स के सलाम करते हुए  Doodle जारी किया है. एक डॉक्टर व पुलिसकर्मी की तरह ये लोग भी लोगों को घर तक सामान पहुंचा रहे हैं.

डॉक्टरों को डूडल (Doodle) के जरिए गूगल (Google) ने किया सलाम.

बता दें कि जिस तरह पुलिस प्रशासन से जुड़े लोग दिन-रात गलियों व सड़कों पर सही तरीके से लॉकडाउन बनाए रखने के लिए जुटे हुए हैं. वहीं हॉस्पीटल में लगातार हमारे स्वास्थ्य विभाग कर्मचारी घर से दूर लोगों की सेवा में लगे हुए हैं. वहीं डिलीवरी वर्कर्स, पैकेजिंग और शिपिंग से जुड़े लोगों ने इस लॉकडाउन के समय में लोगों के जीवन को काफी हद तक आरामदायक बनाया है. लोगों को घरों पर रहकर ही सारी जरूरत की चीजें मिल रही है. इन्हीं लोगों को सम्मानित करते हुए Google ने Doodle बनाया.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़