डॉक्टरों को डूडल (Doodle) के जरिए गूगल (Google) ने किया सलाम

गूगल (Google) ने डूडल (Doodle) के जरिए एक बार फिर से कोरोना के बारे में लोगों को जागरूक किया है. लेकिन इस बार यह डूडल डॉक्टरों, नर्सों व स्वास्थ्य विभाग से जुड़े कर्मचारियों को सम्मानित करने के लिए बनाया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 13, 2020, 07:40 PM IST
    • स्वास्थ्यकर्मियों को इस अंदाज में गूगल ने किया सलाम
    • गूगल के डूडल पर क्लिक करते ही वीडियो के द्वारा लोगों तक एक मैसेज पहुंचाया जा रहा
    • पहले भी कोरोना से बचाव के लिए बना चुका है डूडल
 डॉक्टरों को डूडल (Doodle) के जरिए गूगल (Google) ने किया सलाम

नई दिल्ली: कोरोना से पूरा देश लड़ रहा है लेकिन स्वास्थ्य कर्मचारी दिन-रात लोगों की सेवा में लगे हुए हैं. डॉक्टरों, नर्सों व मेडिकल स्टॉफ चौबीस घंटे कोरोना से संक्रमित मरीजों का इलाज कर रहे हैं. मरीजों के इलाज में लगे रहने के चलते कई डॉक्टर व नर्स भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं लेकिन इसके बावजूद स्वास्थ्यकर्मी इस महामारी से लोगों के बचाव में जुटे हुए हैं.

गूगल (Google) ने डूडल (Doodle) के माध्यम से कोरोना से दिन-रात लड़ रहे डॉक्टरों के प्रति सम्मान व्यक्त किया है. इस डूडल पर क्लिक करते के साथ एक वीडियो देखा जा सकता है.

 लॉकडाउन की इस मुश्किल घड़ी में भी देशवासियों की सेवा में जुटे हुए हैं रेलवे कर्मचारी.

इस वीडियो में अलग-अलग लिए डूडल (Doodle) बनाया है. इसमें डॉक्टर कहते हुए नजर आ रहे हैं कि 'हम आपके लिए काम पर हैं, आप हमारे लिए घर पर रहें.' यह समय है, एक देश के रूप में एकजुट होने का, शांति बनाए रखने की. आपके परिवार और देश का बचाव की जिम्मेदारी आपके हाथ में है. इस महामारी के दौरान सबसे ज्यादा जरूरी यह है कि आप खूद को सुरक्षित रखें और मास्क व सैनिटाइजर का इस्तेमाल करेने की बात कही हैं. डूडल के जरिए जहां डॉक्टरों व नर्सों को धन्यवाद दिया गया है वहीं लोगों से लॉकडाउन में बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में भी बताया गया है. 

इससे पहले भी गूगल (Google) ने कोरोना महामारी पर आगाह करते हुए और लोगों को जागरूक करने के लिए ने डूडल (Doodle) बनाया था. जिसमें गूगल ने डूडल के जरिए लोगों को कोरोना से बचाव के तरीकों के बारे में बताया था. जिसमें हाथ धोने से लेकर, सैनिटाइजर का उपयोग और हाथ व चेहरे को बार-बार न टच करने की सलाह दी गई थीं.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़