बड़े भाई के तरह बड़ा करेंगे अब अनिल अम्बानी

रिलायंस इंफ्रा के अच्छे दिन आएंगे. अगर सब कुछ सही रहा तो अनिल अम्बानी के इस नए संकल्प का मार्ग अवश्य प्रशस्त होगा. अनिल अपने बड़े भाई मुकेश अम्बानी की तरह दुनिया को कुछ कर दिखाना चाहते हैं.. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 24, 2020, 06:51 PM IST
    • अनिल अंबानी रिलायंस इंफ्रा को करेंगे ऋणमुक्त
    • इस वित्त वर्ष में कंपनी हो जायेगी ऋणमुक्त
    • 2 वर्ष पूर्व आये करीब साढ़े अठाहरह हज़ार करोड़
    • 2018 में कम्पनी पर साढ़े सात हज़ार करोड़ रूपये की कमी आई
बड़े भाई के तरह बड़ा करेंगे अब अनिल अम्बानी

नई दिल्ली.   यह कोई असम्भव कार्य नहीं है. अनिल भी मुकेश अम्बानी की तरह वैश्विक स्तर पर साख भी बना सकते हैं और पैसा भी किन्तु उनको व्यवसाय में मुकेश अम्बानी वाली दूरदर्शिता परिश्रम और समर्पण का परिचय देना होगा. मुकेश अम्बानी सपने भी देखते हैं और अपनी कर्मठता से उन सपनों को सच भी करते हैं. 

रिलायंस इंफ्रा को करेंगे ऋणमुक्त

अनिल अम्बानी रिलायंस इंफ्रा को कर्ज मुक्त करने की दिशा में कृत-संकल्प हो गए हैं. इस नई तैयारी में जुटे हुए अनिल अम्बानी की कम्पनी रिलायंस इंफ्रा को फिलहाल छह हज़ार करोड़ से ज्यादा का ऋण चुकाना है. अनिल अपनी इस प्रमुख कम्पनी को ऋणमुक्त देखना चाहते हैं और इसके लिए उन्होंने कार्य-योजना भी तैयार कर ली है. हाल ही में रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के चेयरमैन मुकेश अंबानी की घोषणा सामने आई थी जिसमें उन्होंने बताया था कि उनकी कंपनी ऋणमुक्त हो गई है.

इस वित्त वर्ष में होना है ऋणमुक्त

रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के अध्यक्ष अनिल अंबानी ने अपने संकल्प की दिशा में एक प्रोत्साहित करने वाला समाचार ये भी दिया है कि इस वित्त वर्ष में ही उनकी कम्पनी पूर्णतया ऋणमुक्त हो जाएगी. उनकी कम्पनी के शेयरधारकों के लिए यह एक शुभ समाचार था जो अनिल अंबानी ने एक ऑनलाइन मंच के जरिए वार्षिक बैठक में उनको दिया है. रिलायंस इंफ्रा के वर्तमान छह हज़ार करोड़ रुपये के ऋण को कम करने के लिए रिलायंस इंफ्रा अपनी परिसंपत्तियों के मौद्रीकरण की दिशा में आगे बढ़ रही है.

2 वर्ष पूर्व आये करीब साढ़े अठाहरह हज़ार करोड़

वर्ष 2018 में रिलायंस इंफ्रा ने मुंबई में कार्यरत ऊर्जा कारोबार अडानी कम्पनी को करीब अठारह हज़ार आठ सौ करोड़ रुपये में बेच दिया था और इसके बाद कम्पनी पर साढ़े सात हज़ार करोड़ रूपये की कमी आई है.

ये भी पढ़ें. अचानक क्यों परेशान हैं सब पतंजलि की कोरोना दवा के आने से?

ट्रेंडिंग न्यूज़