उत्तराखंडः हरीश रावत पर बीजेपी की रणनीति को ठीक नहीं मानते मंत्री हरक, अपनी ही पार्टी को दी ये सलाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 30 अक्टूबर को देहरादून में हुई अपनी रैली के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को बार-बार निशाना बनाया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 13, 2021, 07:43 PM IST
  • हरक बोले- यह व्यक्तियों के बीच की लड़ाई नहीं है
  • उत्तराखंड सरकार में वन मंत्री हैं हरक सिंह रावत
उत्तराखंडः हरीश रावत पर बीजेपी की रणनीति को ठीक नहीं मानते मंत्री हरक, अपनी ही पार्टी को दी ये सलाह

देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) के वन मंत्री हरक सिंह रावत (Harak Singh Rawat) ने शनिवार को परोक्ष रूप से भारतीय जनता पार्टी (BJP) को कांग्रेस नेता हरीश रावत (Harish Rawat) को निशाना बनाने से बचने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि किसी राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी को जितना अधिक निशाना बनाया जाता है, वह उतना ही मजबूत होता जाता है.

'मेरी रणनीति होती अलग'
यह पूछे जाने पर कि क्या हरीश रावत को निशाना बनाने से भाजपा की चुनावी संभावनाएं मजबूत होंगी, हरक ने संवाददाताओं से कहा, 'मेरा अनुभव बताता है कि जितना अधिक आप किसी प्रतिद्वंद्वी को निशाना बनाते हैं, वह उतना ही मजबूत होता जाता है. मेरी रणनीति अलग होती. मैं किसी ऐसे व्यक्ति को निशाना बनाता, जिसे मैं दौड़ में शामिल करना चाहता.'

शाह ने हरीश रावत को बनाया था निशाना
उत्तराखंड के लिए कांग्रेस के चुनाव प्रचार प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 30 अक्टूबर को देहरादून में हुई अपनी रैली के दौरान बार-बार निशाना बनाया था. शाह ने कांग्रेस महासचिव को 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले सामने आए स्टिंग वीडियो की याद दिलाई थी, जिसमें कथित तौर पर वह बागी विधायकों का समर्थन वापस पाने के लिए एक सौदे पर बातचीत करते दिखे थे.

'बीजेपी और कांग्रेस के बीच है लड़ाई'
केंद्रीय मंत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री को इस बात पर भाजपा के साथ खुली बहस की चुनौती दी थी कि उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान राज्य के लिए क्या किया. अपनी बेबाकी के लिए जाने जाने वाले हरक ने कहा कि उत्तराखंड में लड़ाई भाजपा और कांग्रेस के बीच है, न कि हरीश रावत और (मुख्यमंत्री) पुष्कर सिंह धामी के बीच है.

अगले साल होना है विधानसभा चुनाव
उन्होंने कहा, 'यह भाजपा बनाम कांग्रेस है. हरीश रावत बनाम पुष्कर सिंह धामी नहीं. यह व्यक्तियों के बीच की लड़ाई नहीं है. यह दो दलों के बीच विचारधारा की लड़ाई है, जिसमें कांग्रेस कहीं नहीं टिकती.' उत्तराखंड में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है.

यह भी पढ़िएः आखिर त्रिपुरा में ऐसा क्या हुआ, जिससे महाराष्ट्र में भड़क रही हिंसा, जानिए बांग्लादेश कनेक्शन भी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़