UP: आगरा में ट्रेन की चपेट में आने से एक साथ 14 गायों की मौत

उत्तर प्रदेश के आगरा के थाना मलपुरा क्षेत्र अंतर्गत गांव जखौदा के निकट ओवरब्रिज के नीचे रविवार की तड़के आगरा-झांसी रेलवे ट्रैक पर एक दर्जन से अधिक गाय ट्रेन में चपेट में आ गईं, जिससे उनकी मौत हो गई. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 4, 2022, 11:17 PM IST
  • गायों का झुंड पटरी पर आया था
  • एक गाय का हो रहा है उपचार
UP: आगरा में ट्रेन की चपेट में आने से एक साथ 14 गायों की मौत

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के आगरा के थाना मलपुरा क्षेत्र अंतर्गत गांव जखौदा के निकट ओवरब्रिज के नीचे रविवार की तड़के आगरा-झांसी रेलवे ट्रैक पर एक दर्जन से अधिक गाय ट्रेन में चपेट में आ गईं, जिससे उनकी मौत हो गई. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. 

गायों का झुंड पटरी पर आया था
पुलिस ने बताया कि गायों की मौत होने के बाद मलपुरा थाने के निरीक्षक तेजवीर सिंह, ककुआ चौकी प्रभारी अमित कुमार और पशु चिकित्सा अधिकारी संजय यादव मौके पर पहुंचे. इस बीच रेलवे के ट्रैककर्मी देवेंद्र कुमार ने बताया कि गायों का झुण्ड पटरी पर आ गया, जिससे 14 गाय ट्रेन की चपेट में आ गईं. 

यह भी पढ़िएः Ankita Murder Case में भी होगा नार्को टेस्ट, खुलेगा वीआईपी का राज

एक गाय का हो रहा उपचार
पुलिस निरीक्षक तेजवीर सिंह ने बताया कि ट्रेन की चपेट में आईं गायों का प्रधानपति जखौदा गांव के निकट ग्रामीणों के सहयोग से अंतिम संस्कार किया गया. पशु चिकित्सा अधिकारी संजय यादव ने बताया कि एक गाय जीवित बची है, जिसका उपचार किया जा रहा है.

पहले भी हो चुकी है गायों की मौत
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना की जानकारी मिलने पर गौरक्षा क्रांति के लोग भी मौके पर पहुंच गए. गौरक्षा क्रांति के अध्यक्ष ज्ञानेंद्र सिंह ने कहा कि उन्होने रेलवे से पहले भी कई बार मांग की कि वहां पर चारदीवारी लगा दी जाए. उनका कहना था कि पहले भी गायों की मौत हो चुकी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने रेलवे से निष्पक्ष जांच की मांग की. साथ ही कहा कि इसकी जांच होनी चाहिए कि इतनी गायें एक साथ कैसे ट्रैक पर आ गईं.

यह भी पढ़िएः Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश का अनुभव किया साझा, सरकार पर उठाए सवाल

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़