UP: आग लगने की दो दिल दहलाने वाली घटनाओं में तीन बच्चों समेत पांच लोगों की जलकर मौत

उत्तर प्रदेश में आग लगने की दो दिल दहलाने वाली घटनाएं सामने आई हैं. इनमें तीन बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो गई. वहीं, एक गाय की भी जलकर मौत हुई है. एक घटना गोरखपुर जिले की है, जहां पूरा परिवार आग की चपेट में आ गया, वहीं दूसरी घटना कौशांबी जिले की है. यहां मासूम बच्ची और गाय की जलने के कारण जान चली गई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 5, 2023, 10:22 AM IST
  • सब्जी बेचने वाले का परिवार हुआ खत्म
  • छप्पर में आग लगने से हुई बच्ची की मौत
UP: आग लगने की दो दिल दहलाने वाली घटनाओं में तीन बच्चों समेत पांच लोगों की जलकर मौत

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश में आग लगने की दो दिल दहलाने वाली घटनाएं सामने आई हैं. इनमें तीन बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो गई. वहीं, एक गाय की भी जलकर मौत हुई है. एक घटना गोरखपुर जिले की है, जहां पूरा परिवार आग की चपेट में आ गया, वहीं दूसरी घटना कौशांबी जिले की है. यहां मासूम बच्ची और गाय की जलने के कारण जान चली गई.

सब्जी बेचने वाले का परिवार हुआ खत्म
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गोरखपुर के गोला थाना क्षेत्र के देवकली गांव में शनिवार देर रात सब्जी विक्रेता, उसकी पत्नी और दो बच्चों की जलकर मौत हो गई. चारों के शव बेड पर जले हुए मिले. मृतकों की पहचान इंद्र बहादुर मौर्य (42), उनकी पत्नी सुशीला देवी (38) और दो बच्चे चांदनी और आर्यन के रूप में हुई है.

मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कमरे से केरोसिन की बदबू आ रही थी. हालांकि, मौत की वजह का पता नहीं चल सका है. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच चल रही है. जल्द घटना के कारणों का पता चल जाएगा.

छप्पर में आग लगने से बच्ची की मौत
उधर, कौशांबी जिले के चरवा थाना क्षेत्र में एक छप्पर में आग लगने से तीन साल की एक मासूम बच्ची और एक गाय की जलकर मौत हो गई. न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) समर बहादुर सिंह ने बताया कि बहादुरपुर गांव निवासी रामबाबू के छप्पर से बने घर में शनिवार शाम अचानक आग लग गई थी.

पड़ोसियों ने की थी बच्ची को बचाने की कोशिश
उन्होंने कहा कि छप्पर के नीचे रामबाबू की बेटी नंदिनी सो रही थी और वहीं पास में उसकी एक गाय भी बंधी थी. सिंह के मुताबिक, आग लगने पर आस पड़ोस के लोग उसे बुझाने के लिए दौड़ पड़े, लेकिन जब तक लपटों पर काबू पाया गया, तब तक नंदिनी और गाय की जलकर मौत हो चुकी थी. सिंह ने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. 

यह भी पढ़िएः बलि के लिए नेपाल के रास्ते भारत पहुंची 16 साल की लड़की, फिर जो हुआ जानकर दंग रह जाएंगे

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़