हिन्दू लड़की को प्यार के जाल में फंसाया, बोला- ऐसा नहीं करोगी तो जिंदा जला दूंगा

कानपुर में जबरन धर्म परिवर्तन से जुड़ा संजीदा मामला सामने आया है. एक हिंदू लड़की को बहला-फुसलाकर लखनऊ ले गया और उसे 25 दिन तक बंधक बनाकर रखा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 26, 2023, 10:36 AM IST
  • लड़की को बंधक बनाकर की मारपीट
  • धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर किया
हिन्दू लड़की को प्यार के जाल में फंसाया, बोला- ऐसा नहीं करोगी तो जिंदा जला दूंगा

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) से दंग करने वाला मामला सामने आया है, जहां गुजैनी इलाके की एक 18 वर्षीय लड़की को एक मुस्लिम युवक कथित तौर पर बहला-फुसलाकर लखनऊ ले गया और उसे 25 दिन तक बंधक बनाकर रखा.

लड़की को धर्म परिवर्तन के लिए किसने किया मजबूर?
लड़की का आरोप है कि उसे धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर किया गया और जब उसने इनकार किया तो उसे पीटा गया और धमकी दी गई कि उसे जिंदा जला दिया जाएगा. पीड़िता के मुताबिक शाहनवाज नाम के युवक ने अपने कॉमन फ्रेंड के जरिए उससे दोस्ती करने के बाद ब्यूटी पार्लर में नौकरी का झांसा देकर पिछले साल दिसंबर में उसे अपने यहां बुलाया था.

जब उसने भागने की कोशिश की, तो शाहनवाज ने 3 जनवरी को उसे बेल्ट से पीटा और उसके ऊपर मिट्टी का तेल डालकर जान से मारने की कोशिश की.

लड़की ने अपने परिजनों को सुनाई आपबीती
युवती ने किसी तरह अपने परिजनों को मोबाइल के जरिए अपनी आपबीती सुनाई. वे लखनऊ पहुंचे और उसे कानपुर ले आए जहां उसे एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया. उन्होंने पुलिस को भी सूचना दी. बाद में लड़की को शहर के उर्सला अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया.

बाद में लड़की के परिजनों ने गुजैनी पुलिस में शिकायत दर्ज करायी. इसके बाद पुलिस अस्पताल पहुंची और युवती का बयान दर्ज कर जांच शुरू की. एडीसीपी साउथ अंकिता शर्मा ने कहा कि, इस संबंध में गुजैनी थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

अधिकारी ने कहा, '18 साल की लड़की नौकरी की तलाश में लखनऊ गई थी, जहां उसकी दोस्ती शाहनवाज नाम के व्यक्ति से हो गई. वे कुछ दिन साथ रहे. बाद में शाहनवाज ने उसके साथ मारपीट की और उसके ऊपर मिट्टी का तेल डालकर जलाने का भी प्रयास किया.'

इसे भी पढ़ें- Republic Day Special: गणतंत्र दिवस के रंग में रंगा गूगल डूडल, जानें क्या-क्या है खास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़