UP: माफिया मुख्तार अंसारी की लखनऊ स्थित 8 करोड़ की अवैध संपत्ति कुर्क

माफिया से नेता बने मऊ के पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के परिवार के सदस्यों और करीबी सहयोगियों की आठ करोड़ रुपये की संपत्ति लखनऊ में उत्तर प्रदेश गिरोहबंद अधिनियम के प्रावधानों के तहत कुर्क की गयी है. पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 18, 2022, 08:26 AM IST
  • मुख्तार की मां के नाम पर दर्ज थी संपत्ति
  • आपराधिक गतिविधियों के जरिए खरीदी थी संपत्ति
UP: माफिया मुख्तार अंसारी की लखनऊ स्थित 8 करोड़ की अवैध संपत्ति कुर्क

लखनऊ: माफिया से नेता बने मऊ के पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के परिवार के सदस्यों और करीबी सहयोगियों की आठ करोड़ रुपये की संपत्ति लखनऊ में उत्तर प्रदेश गिरोहबंद अधिनियम के प्रावधानों के तहत कुर्क की गयी है. पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. 

मुख्तार की मां के नाम पर दर्ज थी संपत्ति

पुलिस अधीक्षक (एसपी) ओमवीर सिंह ने पत्रकारों को बताया, ‘‘मुख्तार अंसारी की मां राबिया खातून और अंसारी के करीबी सहयोगी तथा गिरोह के सदस्य एजाजुल अंसारी की पत्नी के नाम से लखनऊ के डालीबाग इलाके में खरीदे गये भूखंडों को कुर्क किया गया है.’’ 

आपराधिक गतिविधियों के जरिए खरीदी थी संपत्ति

उन्होंने बताया कि यह कार्रवाई मोहम्‍मदाबाद के पुलिस क्षेत्राधिकारी एसबी सिंह के नेतृत्व में लखनऊ गई पुलिस टीम ने लखनऊ पुलिस आयुक्‍तालय की स्‍थानीय टीम की मदद से की. एसपी ने कहा कि अंसारी की संपत्ति की कुर्की जिलाधिकारी आर्यका अखौरी के आदेश के अनुसार की गयी. सिंह ने कहा कि मुख्तार अंसारी ने अपने गिरोह की आपराधिक गतिविधियों से अर्जित धन का उपयोग करके ये संपत्ति खरीदी थी. 

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़िए: दिग्विजय सिंह ने राहुल गांधी के सुर से मिलाया सुर, पीएम मोदी के खिलाफ 'विवादित बोल'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़