जेल में बेचैन घूमता रहा अतीक अहमद, जानें कैसे बीती रात, बार-बार कर रहा था ये सवाल

Atiq Ahmad: उमेश पाल मर्डर केस में अपहरण और हत्या का आरोपी अतीक अहमद आखिरकार सोमवार को प्रयागराज के नैनी जेल पहुंच ही गया. जहां पर उसकी पहली रात बेहद ही बेचैनी में कटी. अतीक अहमद रात भर अपने 10X15 के बैरक में टहलता नजर आया. अतीक अहमद को जेल में एक कैदी को दी जाने वाली सारी जरूरी चीजें जैसे 1 टूथपेस्ट, साबुन, टूथब्रश उपलब्ध कराये तो वहीं पर रात को सोने के लिये एक कंबल और चादर भी दिया गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 28, 2023, 11:03 AM IST
  • रात भर जेल में बेचैन घूमता रहा अतीक अहमद
  • 20 मिनट में तय होगा जेल से कोर्ट का सफर
जेल में बेचैन घूमता रहा अतीक अहमद, जानें कैसे बीती रात, बार-बार कर रहा था ये सवाल

Atiq Ahmad: उमेश पाल मर्डर केस में अपहरण और हत्या का आरोपी अतीक अहमद आखिरकार सोमवार को प्रयागराज के नैनी जेल पहुंच ही गया. जहां पर उसकी पहली रात बेहद ही बेचैनी में कटी. अतीक अहमद रात भर अपने 10X15 के बैरक में टहलता नजर आया. अतीक अहमद को जेल में एक कैदी को दी जाने वाली सारी जरूरी चीजें जैसे 1 टूथपेस्ट, साबुन, टूथब्रश उपलब्ध कराये तो वहीं पर रात को सोने के लिये एक कंबल और चादर भी दिया गया.

रात भर जेल में बेचैन घूमता रहा अतीक अहमद

हालांकि इसके बावजूद नैनी की इस जेल में अतीक को नींद नहीं आ रही थी. पुलिस ने अतीक के इस 10*15 स्क्वायर फीट बैरक को कड़ी सुरक्षा में घेरा हुआ था. बेचैन अतीक को जब बहुत देर तक नींद नहीं आई तो उसने पहरे पर तैनात जेलकर्मी से देर रात पूछा कि क्या अशरफ आ गया है. अतीक को जेल में कोई खास सुविधा नहीं मिली बल्कि आम कैदियों की तरह ही उसका और अशरफ का बिस्तर जमीन पर लगा. सुबह करीब 4 बजे अतीक ने जेलकर्मी से बाहर बेचैनी की शिकायत करते हुए बाहर टहलने की गुजारिश की. अतीक ने कहा कि बेचैनी के चलते उसका सिर भी दर्द हो रहा है इस वजह से वो थोड़ी खुली हवा में टहलना चाहता है.

20 मिनट में तय होगा जेल से कोर्ट का सफर

उल्लेखनीय है कि अतीक अहमद को आज अदालत में पेश किया जाएगा जिसके लिये पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के इंतजाम कर दिये हैं. पुलिस ने जो प्लान बनाया है उसके हिसाब से वो जेल से कोर्ट तक के 10 किलोमीटर के सफर को महज 20 मिनट में पूरा करेगी. इसके लिये पुलिस ने कुल 167 पुलिसकर्मियों को अलग-अलग जगह पर तैनात किया है और  500 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोर्ट,जेल चौराहे और 26 अन्य चौराहों पर तैनात किया है. रिपोर्ट के अनुसार पुलिस की 13 गाड़ियां अतीक अहमद को अदालत तक एस्कॉर्ट करेंगी और ये काफिला अशरफ के दबदबे वाले इलाके से होकर गुजरेगा.

प्रयागराज की एमपी एमएलए कोर्ट के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई

उमेश पाल अपहरण मामले में आज आने वाले फैसले को देखते हुए प्रयागराज की एमपी एमएलए कोर्ट के बाहर बैरिकेडिंग लगाकर सुरक्षा बढ़ाई जा रही है। इसके साथ ही साथ 500 मीटर के दायरे की जितनी सड़कें हैं जो कनेक्टिंग है उन पर भी बैरिकेडिंग करा कर रास्ता ब्लॉक किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- BAN vs IRE, 1st T20I: 8 साल बाद हुई टीम में वापसी तो बना जीत का कारण, 22 रन से जीता बांग्लादेश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़