भारत जोड़ो यात्रा और गणतंत्र दिवस की तैयारियों के बीच जम्मू में दो धमाके, सात घायल

जम्मू में शनिवार सुबह 15 मिनट के अंतराल पर हुए दो विस्फोट में सात लोग घायल हो गए. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू क्षेत्र) ने दो विस्फोट में छह लोगों के घायल होने की पुष्टि की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 21, 2023, 02:10 PM IST
  • सभी घायलों की हालत है स्थिर
  • पूरे इलाके में की गई है घेराबंदी
भारत जोड़ो यात्रा और गणतंत्र दिवस की तैयारियों के बीच जम्मू में दो धमाके, सात घायल

नई दिल्लीः जम्मू में शनिवार सुबह 15 मिनट के अंतराल पर हुए दो विस्फोट में सात लोग घायल हो गए. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू क्षेत्र) ने दो विस्फोट में छह लोगों के घायल होने की पुष्टि की.

सभी घायलों की हालत है स्थिर
उधर, अस्पताल के सूत्रों ने कहा कि छर्रे लगने के कारण सात लोगों को भर्ती कराया गया है और सभी की हालत ‘स्थिर’ है. संदिग्ध आतंकवादियों ने नरवाल के परिवहन यार्ड में विस्फोट ऐसे समय में किए, जब क्षेत्र में सुरक्षा एजेंसियां ​​​​कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ और आगामी गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर हाई अलर्ट पर हैं. 

पूरे इलाके में की गई है घेराबंदी
एक अधिकारी ने बताया कि पहला विस्फोट सुबह 10.45 बजे हुआ, जिसके लगभग 15 मिनट बाद एक और विस्फोट हुआ. उन्होंने कहा कि पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और तलाश अभियान जारी है. 

एक गाड़ी में हुआ पहला धमाका
एक चश्मदीद जसविंदर सिंह ने बताया कि पहला विस्फोट एक वाहन में हुआ, जिसे मरम्मत के लिए कार्यशाला भेजा गया था. मोटर स्पेयर पार्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सिंह के मुताबिक, 15 मिनट बाद पास में एक और विस्फोट हुआ, जिससे क्षेत्र में मोटर वाहन के क्षतिग्रस्त हिस्सों और कचरे का मलबा बिखर गया. 

पहले धमाके में 5, दूसरे में 2 घायल
उन्होंने बताया कि पहले विस्फोट में पांच लोग, जबकि दूसरे विस्फोट में दो लोग घायल हुए. बताया जा रहा है कि भारत जोड़ो यात्रा और गणतंत्र दिवस को ध्यान में रखते हुए पहले से जम्मू में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी. इसके बाद भी आतंकी अपने मंसूबों में कामयाब हुए. हालांकि, अभी तक किसी संगठन ने धमाकों की जिम्मेदारी नहीं ली है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की टीम मौके पर पहुंची है. वह मामले की जांच करेगी. इलाके के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं.

यह भी पढ़िएः रूस से गोवा आ रही फ्लाइट में बम की धमकी, 240 यात्रियों वाला विमान किया गया डायवर्ट

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़