राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर घिरे ममता के मंत्री, मांगी माफी

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर पश्चिम बंगाल के मंत्री अखिल गिरि को शनिवार को व्यापक रूप से आलोचनाओं का सामना करना पड़ा. एक वीडियो क्लिप वायरल होने के बाद गिरि ने अपने विवादित बयान के लिए माफी मांग ली.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 12, 2022, 07:02 PM IST
  • बीजेपी ने की गिरफ्तारी की मांग
  • एक रैली में की विवादित टिप्पणी
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर घिरे ममता के मंत्री, मांगी माफी

नई दिल्लीः राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर पश्चिम बंगाल के मंत्री अखिल गिरि को शनिवार को व्यापक रूप से आलोचनाओं का सामना करना पड़ा. एक वीडियो क्लिप वायरल होने के बाद गिरि ने अपने विवादित बयान के लिए माफी मांग ली. 

बीजेपी ने की गिरफ्तारी की मांग
गिरि को 17 सेकंड के इस वीडियो में ‘राष्ट्रपति के रूप’ के बारे में कथित तौर पर टिप्पणी करते हुए सुना जा सकता है. हालांकि, ‘पीटीआई-भाषा’ स्वतंत्र रूप से इस वीडियो को प्रमाणित नहीं कर सका. कोलकाता समेत राज्य के विभिन्न हिस्सों में भाजपा कार्यकर्ताओं ने रैली निकालकर गिरी को मंत्री पद से बर्खास्त करने और उनकी गिरफ्तारी की मांग की. 

एक रैली में की विवादित टिप्पणी
राज्य के सुधार गृह मंत्री व तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता गिरि को शुक्रवार देर शाम नंदीग्राम के एक गांव में एक रैली में कहते सुना गया, 'उन्होंने (भाजपा) कहा कि मैं अच्छा नहीं दिखता हूं. हम किसी को उसके रूप से नहीं आंकते. हम (भारत के) राष्ट्रपति के पद का सम्मान करते हैं. लेकिन हमारी राष्ट्रपति कैसी दिखती हैं?' 

बयान के लिए मांगी माफी
लेकिन इसके बाद शनिवार की सुबह संवाददाताओं से बातचीत के दौरान गिरि ने बयान के लिए माफी मांगी. गिरी ने एक समाचार चैनल से कहा, ‘मेरा आशय माननीय राष्ट्रपति का अनादर करने से नहीं था. मैं केवल उन बयानों का जवाब दे रहा था, जो भाजपा नेताओं ने मुझ पर हमला करते हुए दिए हैं. हर दिन अपने रूप के कारण मैं मौखिक हमले का शिकार होता हूं. यदि किसी को लगता है कि मैंने राष्ट्रपति का अनादर किया है, तो मैं इस बयान के लिए माफी मांगता हूं. देश के राष्ट्रपति का मैं बहुत सम्मान करता हूं.’

गिरी को बर्खास्त करने की मांग
गिरी ने कहा कि भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी उनके और उनके रूप के खिलाफ जिस तरह के बयान देते हैं, उससे वह खुद को अपमानित और व्यथित पाते हैं. तृणमूल के 63 वर्षीय विधायक गिरी ने कहा कि वह एक बुजुर्ग व्यक्ति हैं और गलती से मैंने अपने गुस्सा भरे इजहार के तहत यह बयान दे दिया. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंत्री अखिल गिरि को बर्खास्त करने की मांग की है. 

ममता बनर्जी मांगें माफीः मुंडा
केंद्रीय जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से गिरि के बयान के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की मांग की और यह स्पष्ट करने को कहा कि किसके इशारे पर उन्होंने इस तरह की ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ और ‘अभद्र’ टिप्पणी की. 

'पार्टी इस तरह के बयान का समर्थन नहीं करती'
तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि वह इस तरह के बयान का समर्थन नहीं करती, लेकिन नेताओं के इस तरह के व्यक्तिगत बयान की जिम्मेदारी पार्टी नहीं लेती. तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा, ‘हम लोगों के व्यक्तिगत बयान पर टिप्पणी नहीं करना चाहते. पार्टी इस तरह के बयान का ना तो समर्थन करती है और ना ही इसकी जिम्मेदारी लेती है. देश के राष्ट्रपति का हम बहुत सम्मान करते हैं.’

इस बीच पूर्वी मिदनापुर जिले के एक स्थानीय नेता ने कहा कि उसने नंदीग्राम पुलिस थाने में गिरि के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई है. लेकिन पुलिस ने कहा कि उसे गिरि के खिलाफ अभी ऐसी शिकायत नहीं मिली है.

यह भी पढ़िएः चुनाव आयोग पर बरसीं महबूबा मुफ्ती, कहा- भाजपा उससे जो कुछ कहेगी, वह वही करेगा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़