ये बीमारी होगी आतंकियों का अगला जैविक हथियार, बिल गेट्स ने दी चेतावनी

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने एक पालिसी एक्सचेंज टॉक के दौरान यह बात कही. उन्होंने एक पेंडेमिक टास्क फोर्स बनाने की बात कही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 5, 2021, 02:02 PM IST
  • बोले, हमें स्मॉल पॉक्स आतंकी हमले के लिए तैयार रहना चाहिए
  • इसे रोकने के लिए होने वाले शोध से दूसरी बीमारियां भी खत्म होंगी
ये बीमारी होगी आतंकियों का अगला जैविक हथियार, बिल गेट्स ने दी चेतावनी

लंदन: दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में शुमार बिल गेट्स ने आतंकवाद को लेकर एक नई चेतावनी दी है. उन्होंने कहा है कि आतंकी खास बीमारियों को अपना जैविक हथियार बना सकते हैं. उन्होंने खासकर स्मॉल पॉक्स को जैविक हथियार बनाने की आशंका जाहिर की है.

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने एक पालिसी एक्सचेंज टॉक के दौरान यह बात कही. उन्होंने एक पेंडेमिक टास्क फोर्स बनाने की बात कही है. इसमें कई अरब डॉलर का भारी-भरकम निवेश किया जाएगा.

सरकारों को सर्तक रहने को कहा
साथ ही बिल गेट्स ने दुनिया भर की सरकारों से कहा कि वे महामारी और जैविक आतंकवाद रोकने के लिए रिसर्च एंड डेवलेपमेंट में निवेश करें.

बिल ने दुनिया भर के नेताओं को चेतावनी दी कि उन्हें स्मॉल पॉक्स आतंकी हमले के लिए तैयार रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर जैविक आतंकी 10 हवाई अड्डों पर स्माल पाक्स लेकर पहुंच जाएं तो सोचिए क्या होगा.

कई बीमारियों के खात्मे का भी रास्ता मिलेगा
बिल गेट्स के मुताबिक ये शोध महंगा हो सकता है लेकिन यह नए इनोवेशन और अविष्कारों का भी रास्ता खोलेगा. इससे फ्लू और कॉमन कोल्ड जैसी बीमारियों के खात्मे का उपाय मिल सकता है. 

ये भी पढ़ें- जीका वायरस की चपेट में कानपुर, 30 नए केस आए; जानें कैसे करें बचाव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़