जयंत चौधरी पर RLD के इस बड़े नेता का आरोप- पैसा लेकर दिया टिकट और हरा दिया चुनाव

इस बार चुनाव में भले ही चुनाव में राष्ट्रीय लोक दल की सीटे बढ़ी हों, लेकिन गठबंधन बहुमत के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 20, 2022, 08:20 AM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • बीजेपी ने बनाई बहुमत की सरकार
जयंत चौधरी पर RLD के इस बड़े नेता का आरोप- पैसा लेकर दिया टिकट  और हरा दिया चुनाव

लखनऊः उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद कई पार्टियों की कलह अब सामने आने लगी है. इसी बीच राष्ट्रीय लोकदल को 21 मार्च को विधायक दल की बैठक से पहले बड़ा झटका लगा है. प्रदेश अध्यक्ष डा. मसूद अहमद ने पार्टी के मुखिया जयंत चौधरी पर गंभीर आरोप लगाकर अपना इस्तीफा दे दिया है.

टिकट बेचने का लगाया आरोप
उन्होंने पार्टी अध्यक्ष जयंत चौधरी को भेजे गए पत्र में टिकट बेचने और चुनाव में दलितों और अल्पसंख्यकों की उपेक्षा का आरोप लगाया है. कहा कि गठबंधन जीता हुआ चुनाव अपनी गलतियों से हारा. मसूद ने कहा गठबंधन में शामिल नेताओं की चुनाव में कोई मदद नहीं ली गई. उनका कोई उपयोग नहीं हुआ.

जीता हुआ चुनाव हारा गया
उन्होंने आरोप लगाया कि गठबंधन जीता हुआ चुनाव अपनी गलतियों से हारा. उन्होंने कहा कि गठबंधन में शामिल नेताओं की चुनाव में कोई मदद नहीं ली गई. उनका कोई उपयोग नहीं हुआ. राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष डा. मसूद अहमद ने जयंत चौधरी पर पैसे लेकर टिकट देने का आरोप लगाया है.

ज्ञात हो कि यूपी चुनाव में सपा गठबंधन को हार का सामना करना पड़ा था. इस बार चुनाव में भले ही चुनाव में राष्ट्रीय लोक दल की सीटे बढ़ी हों, लेकिन गठबंधन बहुमत के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया. 

जिसके बाद से लगातार नेताओं की नाराजगी सामने आ रही है. पहले भी सपा गठबंधन में शामिल कई नेताओं की नाराजगी सामने आ चुकी है. जिसके बाद अब राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष डा. मसूद अहमद ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इससे पहले जयंत चौधरी की ओर से कई इकाइयों को भंग कर दिया गया था. डा. मसूद का आरोप है कि प्रत्याशियों के चयन से नाराज कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की भीतरघात से पार्टी को 33 में से सिर्फ आठ सीट मिलीं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़