पुष्कर सिंह धामी दोबारा बने उत्तराखंड के सीएम, इन आठ विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ

पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई केंद्रीय मंत्री और राज्यों के मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण के साक्षी बने. देहरादून के परेड ग्राउंड में हुए भव्य शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) ​गुरमीत सिंह ने धामी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 23, 2022, 03:01 PM IST
  • आठ विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ
  • रितु खंडूड़ी भूषण को बनाया गया स्पीकर
पुष्कर सिंह धामी दोबारा बने उत्तराखंड के सीएम, इन आठ विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ

नई दिल्लीः पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई केंद्रीय मंत्री और राज्यों के मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण के साक्षी बने. देहरादून के परेड ग्राउंड में हुए भव्य शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) ​गुरमीत सिंह ने धामी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

सतपाल महाराज, धन सिंह रावत ने ली सीएम पद की शपथ
इस दौरान सतपाल महाराज, प्रेमचंद अग्रवाल, गणेश जोशी, धन सिंह रावत, सुबोध उनियाल, रेखा आर्या, चंदन रामदास और सौरभ बहुगुणा ने मंत्री पद की शपथ ली. पुष्कर सिंह धामी दूसरी बार उत्तराखंड के सीएम बने. इससे पहले उन्होंने जुलाई 2021 में उत्तराखंड के सीएम पद की कमान संभाली थी.

रितु खंडूड़ी भूषण को बनाया स्पीकर
वहीं, उत्तराखंड के इतिहास में पहली बार महिला को विधानसभा अध्यक्ष बनाया गया. पूर्व सीएम बीसी खंडूड़ी की बेटी रितु खंडूड़ी भूषण को बीजेपी ने विधानसभा अध्यक्ष का पद सौंपा.

लगातार दूसरी बार सत्ता में आई बीजेपी
बता दें कि उत्तराखंड में नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक दल की सोमवार शाम बैठक हुई थी. इसमें विधायक दल के नेता का चयन किया गया था. याद रहे कि राज्य में 14 फरवरी को हुए विधानसभा चुनाव के इस माह घोषित परिणामों में भाजपा 70 में से 47 सीटों पर जीत हासिल कर दो-तिहाई से अधिक बहुमत के साथ लगातार दूसरी बार सत्ता में आई है. 

हार के बाद भी केंद्रीय नेतृत्व का धामी पर भरोसा
‘उत्तराखंड फिर मांगे, मोदी-धामी की सरकार’ के नारे के साथ विधानसभा चुनाव लड़ने वाली भाजपा ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के अपनी परंपरागत सीट खटीमा से हारने के बाद भी उन्हें सीएम पद की कमान सौंपी.

यह भी पढ़िएः Hero Motocorp के कई परिसरों पर आयकर विभाग का छापा, कंपनी 40 देशों में कर रही व्यापार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़