3 जनवरी से 15 से 18 वर्ष के बच्चों का वैक्सीनेशन, इन्हें लगेगा बूस्टर डोज: PM Modi

पीएम मोदी ने आज अटल जयंती के मौके पर देश को संबोधित किया और कहा कि नया साल आने वाला है. लेकिन उत्साह, उमंग के साथ यह समय सचेत रहने का भी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 25, 2021, 10:15 PM IST
  • पीएम मोदी का देश के नाम संबोधन
  • 15 से 18 साल के बच्चों का होगा वैक्सीनेशन
3 जनवरी से 15 से 18 वर्ष के बच्चों का वैक्सीनेशन, इन्हें लगेगा बूस्टर डोज: PM Modi

नई दिल्ली: पीएम मोदी ने आज अटल जयंती के मौके पर देश को संबोधित किया और कहा कि नया साल आने वाला है. लेकिन उत्साह, उमंग के साथ यह समय सचेत रहने का भी है. 

पीएम मोदी का देश के नाम संबोधन

पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा, 'देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन से संक्रमण बढ़ रहा है. मैं आपसे आग्रह करता हूँ कि आप पैनिक न करें, सतर्क रहें. मास्क जरूर पहनें और सावधानी बरतें. सभी नियमों का व्यक्तिगत रूप से पालन और वैक्सीनेशन कोरोना के खिलाफ सबसे बड़े हथियार हैं. वैक्सीन को लेकर भारत ने मिशन मोड में काम किया. ये देश के नागरिकों का कठिन परिश्रम है कि भारत ने 16 जनवरी से वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है.'

उन्होंने यह भी कहा 'आज देश में लगभग 141 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है. देश में लगभग 61 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं. वहीं देश में लगभग 90 प्रतिशत  बुजुर्गों को वैक्सीन लग चुकी है.'

15 से 18 साल के बच्चों का होगा वैक्सीनेशन

उन्होंने यह भी कहा कि देश में नए साल के मौके पर 3 जनवरी से 15 से 18 साल के बच्चों का कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होगा.  

इन्हें लगेगा बूस्टर डोज

पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान यह भी कहा कि देशभर में सभी स्वास्थ्यकर्मियों एवं फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना वैक्सीन का बूस्टर डोज भी जनवरी से दिया जाएगा. 

इसके साथ ही एहतियात के तौर पर बुजुर्गों को भी जनवरी महीने से बूस्टर डोज देने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़