मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर बीजेपी शुरू करेगी यह अभियान, लोकसभा चुनाव पर फोकस

मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने के अवसर पर भाजपा देश भर में एक विशेष जनसंपर्क अभियान चलाने की तैयारी कर रही है. सूत्रों के मुताबिक, एक महीने तक चलने वाले इस मेगा जनसंपर्क अभियान की शुरूआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 मई को एक बड़ी रैली से करेंगे और यह अभियान 30 जून तक चलाया जाएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 15, 2023, 07:15 PM IST
  • जानिए क्या है बीजेपी की तैयारी
  • इन 400 सीटों पर होगा फोकस
मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर बीजेपी शुरू करेगी यह अभियान, लोकसभा चुनाव पर फोकस

नई दिल्लीः मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने के अवसर पर भाजपा देश भर में एक विशेष जनसंपर्क अभियान चलाने की तैयारी कर रही है. सूत्रों के मुताबिक, एक महीने तक चलने वाले इस मेगा जनसंपर्क अभियान की शुरूआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 मई को एक बड़ी रैली से करेंगे और यह अभियान 30 जून तक चलाया जाएगा.

लोकसभा चुनाव पर फोकस
वैसे तो भाजपा देश के सभी लोक सभा क्षेत्रों में यह मेगा जनसंपर्क अभियान चलाएगी लेकिन इसमें से पार्टी लोक सभा की लगभग चार सौ सीटों पर विशेष फोकस रखने जा रही है.बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी राज्यों - राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना या मध्य प्रदेश ( जहां इस वर्ष विधान सभा का चुनाव होना है ) में से किसी एक राज्य में 30 मई को बड़ी रैली कर इस मेगा जनसंपर्क अभियान और इसके तहत होने वाली रैलियों की शुरूआत करेंगे, हालांकि उनके कार्यक्रम पर अंतिम फैसला होना अभी बाकी है. 

400 सीटों पर तैयारी
इसके अलावा महीने भर तक चलने वाले अभियान के अंतर्गत प्रधानमंत्री कई अन्य राज्यों में भी रैलियां कर सकते हैं. भाजपा की योजना देश के लगभग चार सौ लोक सभा क्षेत्रों को टारगेट करते हुए प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा समेत सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों, पार्टी के दिग्गज नेताओं और विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों की ऐसी 51 बड़ी रैलियां आयोजित करने की है. 

इसके अलावा श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 जून को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देशभर के 10 लाख से ज्यादा बूथों पर कार्यकर्ताओं को सीधे संबोधित भी करेंगे.एक महीने तक चलने वाले इस अभियान के तहत भाजपा नेता देशभर में एक लाख विशिष्ट और प्रभावशाली परिवारों जिनमें प्रसिद्ध खिलाड़ी, उद्योगपति, कलाकार एवं देश सेवा के दौरान शहीद हुए लोगों के परिजनों जैसे परिवार होंगे से संपर्क साध कर बातचीत करेंगे.पार्टी की योजना हर लोक सभा क्षेत्र में कम से कम 250 ऐसे परिवारों से संपर्क साधने की है.

इस मेगा जनसंपर्क अभियान की शुरूआत से एक दिन पहले यानी 29 मई को मोदी सरकार के मंत्री, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, भाजपा के उपमुख्यमंत्री, जिन राज्यों में भाजपा की सरकारें नहीं है, वहां विधान सभा में भाजपा के नेता और अन्य दिग्गज नेता देशभर में एक साथ प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

पार्टी नेता देशभर में सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर्स से भी संवाद करेंगे. जून में एक से 22 तारीख के बीच भाजपा नेता देश के सभी लोक सभा क्षेत्रों में प्रेस कांफ्रेंस करेंगे, संपर्क साधेंगे, क्षेत्र विशेष के प्रबुद्ध ,प्रभावशाली और इंफ्लुएंसर्स लोगों के साथ मुलाकात करेंगे, सभाएं और सम्मेलन करेंगे. इस दौरान भाजपा अपने सभी सातों मोचरें का संयुक्त सम्मेलन करेगी. 

लाभार्थियों तक पहुंचने के लिए इससे जुड़े सम्मेलन भी किए जाएंगे. इसके साथ ही पार्टी 20 से 30 जून के दौरान घर-घर संपर्क अभियान भी चलाएगी.इस अभियान के दौरान पार्टी के तमाम नेता मोदी सरकार की 9 वर्ष की उपलब्धियों को लोगों को बताने का काम करेंगे. मोदी सरकार की योजनाओं से लोगों को किस तरह का लाभ मिला है और किन लोगों को मिला है, यह भी बताया जाएगा.

ट्रेंडिंग न्यूज़