नीतिश-कुशवाहा की लड़ाई में क्या ध्वस्त हो जाएगा बिहार CM का 'पीएम' बनने वाला सपना

बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड के संसदीय बोर्ड के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जोरदार पलटवार करते हुए कहा कि पार्टी जब जब कमजोर हुई है, उनकी खोज हुई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 27, 2023, 05:57 PM IST
  • जानिए क्यों नीतिश के लिए है चुनौती
  • बिहार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा
नीतिश-कुशवाहा की लड़ाई में क्या ध्वस्त हो जाएगा बिहार CM का 'पीएम' बनने वाला सपना

नई दिल्लीः बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड के संसदीय बोर्ड के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जोरदार पलटवार करते हुए कहा कि पार्टी जब जब कमजोर हुई है, उनकी खोज हुई है. पिछले कुछ दिनों से बिहार सीएम नीतिश कुमार और उपेंद्र कुशवाहा के बीच तीखी बयानबाजी हो रही है. 

कुशवाहा ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस
शुक्रवार को कुशवाहा ने मुख्यमंत्री पर जोरदार सियासी हमला बोला तो उपेंद्र कुशवाहा की प्रेस-कॉन्फ्रेंस के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी उनके सवालों के जवाब दिया. पत्रकारों से बात करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि उनको (कुशवाहा) को जो करना है करें, जदयू को इससे कोई मतलब नहीं. उन्होंने कहा कि क्या आपने कभी किसी राजनीतिक दल के भीतर होने वाली चर्चाओं को बार-बार बाहर बात करते देखा है? लोगों को पार्टी में मिल कर बात करनी चाहिए. हमारा इतना स्नेह है कि पार्टी से कोई चला भी जाता है और फिर से आता है तो कोई फर्क नहीं पड़ता.

नीतिश की उम्मीदों को लग सकता है झटका

बिहार में जब महागठबंधन के नेतृत्व में सीएम नीतीश कुमार बने हैं तबसे ये चर्चा आम है कि वो जल्द ही तेजस्वी को बिहार का राजपाट सौंपकर केंद्र की राजनीति की तैयारी करेंगे. लेकिन जिस तरह की तनातनी पिछले कुछ दिनों से पार्टी में चल रही है उससे लग रहा है कि नीतिश की उम्मीदों को झटका लग सकता है.

ये भी पढ़ेंः Pariksha pe charcha 2023: कौन ले रहा पीएम मोदी की परीक्षा? छात्रों को गुरु मंत्र देते-देते खोला राज

कांग्रेस भी अलग लीक पर
वहीं, कांग्रेस भी अगले लोकसभा चुनाव को लेकर अलग ही रणनीति में है. कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा के जरिए अपनी अलग राह पकड़ ली है. यूपी में अखिलेश और बंगाल में ममता भी एक सुर में नहीं बोल रही हैं. ऐसे में लग रहा है कि बीजेपी के खिलाफ विपक्षी पार्टियों की एकला चलो की रणनीति और उसके नेता बनने का कथित ख्वाब देख रहे नीतिश की उम्मीदों को झटका लग सकता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़