NEET PG काउंसलिंग में देरी से गुस्से में हैं डॉक्टर, अब की ये बड़ी मांग

दिल्ली के रेजिडेंट डॉक्टर नीट-पीजी 2021 काउंसलिंग में देरी का विरोध कर रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 31, 2021, 06:37 AM IST
  • नीट-पीजी काउंसलिंग में देरी का विरोध
  • पुलिसिया कार्रवाई के विरोध में हैं डॉक्टर
NEET PG काउंसलिंग में देरी से गुस्से में हैं डॉक्टर, अब की ये बड़ी मांग

नई दिल्लीः दिल्ली के कई बड़े अस्पतालों में बृहस्पतिवार को मरीजों की देखभाल प्रभावित हुई, क्योंकि पिछले दो सप्ताह से नीट पीजी काउंसलिंग (NEET PG Counselling) में देरी का विरोध कर रहे रेजिडेंट डॉक्टरों ने अपना प्रदर्शन और तेज कर दिया है. साथ ही रेजिडेंट डॉक्टरों ने अपने कुछ साथियों के खिलाफ दर्ज मुकदमों को वापस लेने की मांग भी की. 

नीट-पीजी 2021 काउंसलिंग में देरी का विरोध 
नीट-पीजी 2021 काउंसलिंग में देरी का विरोध कर रहे दिल्ली के रेजिडेंट डॉक्टरों का विरोध-प्रदर्शन बृहस्पतिवार को 14वें दिन में प्रवेश कर गया. फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (फोर्डा) की अगुवाई में जारी प्रदर्शन के तहत कई रेजिडेंट डॉक्टर लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज परिसर में एकत्र हुए और नारेबाजी की. 

साथी डॉक्टरों के खिलाफ दर्ज केस वापस लेने की मांग
इस बीच, दिल्ली सरकार के तहत आने वाले मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज (एमएएमसी) के रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन (आरडीए) के नए पदाधिकारियों ने पदभार संभाल लिया. फोर्डा और एमएएमसी आरडीए ने प्रदर्शनकारी डॉक्टरों और पुलिस के बीच सोमवार को हुई झड़प के बाद उनके कुछ साथियों के खिलाफ दर्ज मुकदमे लेने की मांग की.

पुलिसिया कार्रवाई के विरोध में हैं डॉक्टर
इससे पहले राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल (आरजीएसएसएच) के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने बुधवार सुबह एक बयान जारी किया था कि उसके सदस्य सोमवार को डॉक्टरों पर कथित पुलिस कार्रवाई के विरोध में ‘सेवाएं वापस ले रहे हैं’ और उन्होंने नीट पीजी काउंसलिंग प्रक्रिया में तेजी लाने की मांग की थी. पूर्वी दिल्ली में स्थित आरजीएसएसएच दिल्ली सरकार के अधीन आता है. आरजीएसएसएच दिल्ली में कोविड-19 के उपचार के लिए प्रमुख अस्पतालों में से एक है. 

बता दें कि इससे पहले इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने नीट-पीजी 2021 की काउंसलिंग में देरी के खिलाफ रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल पर चिंता व्यक्त की थी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस संकट के समाधान के लिए हस्तक्षेप करने की मांग की थी.

यह भी पढ़िएः दिल्ली में ओमिक्रॉन का कम्युनिटी स्प्रेड, आधे से ज्यादा सैंपल में मिल रहा ये वेरिएंट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़