ओडिशा ट्रेन हादसे की वजह से रोका गया मुंबई-गोवा वंदे भारत का उद्घाटन! आज प्रस्तावित था कार्यक्रम

कोंकण रेलवे की पहली वंदे भारत को शनिवार को हरी झंडी दिखाई जानी थी. इसे मडगांव से हरी झंडी दिखाई जानी थी. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कार्यक्रम के लिए रेल मंत्री अश्विन वैष्णव गोवा पहुंच भी गए थे. लेकिन शुक्रवार शाम सात बजे ओडिशा में हुए रेल हादसे के कारण अब कार्यक्रम को रोक दिया गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 3, 2023, 10:59 AM IST
  • शनिवार को दिखाई जानी थी हरी झंडी.
  • बड़ी ट्रेन दुर्घटना के कारण रोका गया कार्यक्रम.
ओडिशा ट्रेन  हादसे की वजह से रोका गया मुंबई-गोवा वंदे भारत का उद्घाटन! आज प्रस्तावित था कार्यक्रम

नई दिल्ली. ओडिशा में हुई भीषण ट्रेन दुर्घटना के कारण मुंबई-गोवा वंदे भारत का उद्घाटन कार्यक्रम रोक दिया गया है. कोंकण रेलवे की पहली वंदे भारत को शनिवार को हरी झंडी दिखाई जानी थी. इसे मडगांव से हरी झंडी दिखाई जानी थी. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कार्यक्रम के लिए रेल मंत्री अश्विन वैष्णव गोवा पहुंच भी गए थे. लेकिन शुक्रवार शाम सात बजे ओडिशा में हुए रेल हादसे के कारण अब कार्यक्रम को रोक दिया गया है. 

ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार शाम को हुए ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. कोरोमंडल एक्सप्रेस, बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने और एक मालगाड़ी के टकराने से हुए रेल हादसे में मृतक संख्या बढ़कर 280 हो गई है और 900 से अधिक यात्री घायल हुए हैं.

हमारा ध्यान बचाव कार्यों पर: रेल मंत्री 
हादसे के बाद बड़े पैमाने पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है. ओडिशा में हुए रेल हादसे के स्थल पर मौजूद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि हमारा ध्यान अब बचाव और राहत कार्यों पर केंद्रित है. वहीं, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य में हुए भीषण ट्रेन हादसे के मद्देनजर शनिवार को एक दिवसीय राजकीय शोक घोषित किया है.

दुर्घटना की जांच के आदेश
यह भीषण हादसा कोलकाता से करीब 250 किलोमीटर दक्षिण में बालासोर जिले के बाहानगा बाजार स्टेशन के निकट शुक्रवार शाम करीब सात बजे हुआ. रेल मंत्रालय ने इस दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं. भारतीय रेलवे ने एक बयान में बताया कि इस ट्रेन दुर्घटना की जांच दक्षिण पूर्व सर्किल के रेलवे सुरक्षा आयुक्त ए एम चौधरी करेंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़