बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के कार्यक्रम को लेकर महाराष्ट्र पुलिस ने दी चेतावनी, जानिए क्यों

बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री मौजूदा समय में महाराष्ट्र के ठाणे जिला में हैं. यहां के मीरा रोड पर उनका दो दिवसीय प्रवचन कार्यक्रम रखा गया है. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के इस कार्यक्रम का आयोजन शांताबेन मीठालाल जैन चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से किया गया है. उनके इस कार्यक्रम को देखते हुए कुछ अंधविश्वास विरोधी संगठनों और विपक्षी दलों ने स्थानिय पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 19, 2023, 02:18 PM IST
  • करीब 36 महिलाओं ने दर्ज की शिकायत
  • सालासर सेंट्रल पार्क में ही होगा कार्यक्रम का आयोजन
बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के कार्यक्रम को लेकर महाराष्ट्र पुलिस ने दी चेतावनी, जानिए क्यों

नई दिल्लीः बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री मौजूदा समय में महाराष्ट्र के ठाणे जिला में हैं. यहां के मीरा रोड पर उनका दो दिवसीय प्रवचन कार्यक्रम रखा गया है. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के इस कार्यक्रम का आयोजन शांताबेन मीठालाल जैन चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से किया गया है. उनके इस कार्यक्रम को देखते हुए कुछ अंधविश्वास विरोधी संगठनों और विपक्षी दलों ने स्थानिय पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई है. 

करीब 36 महिलाओं ने दर्ज की शिकायत
उनकी शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने कार्यक्रम के आयोजकों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि कार्यक्रम के दौरान धीरेंद्र शास्त्री को कोई भी ऐसे विवादित बयान से बचना होगा, जो कानून व्यवस्था के प्रतिकूल हो. साथ ही रविवार को एक पुलिस अधिकारी की ओर से यह जानकारी दी गई कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दो दिवसीय कार्यक्रम शनिवार को मीरा रोड के सालासर सेंट्रल पार्क मैदान में शुरू हुआ. इस दौरान उनका प्रवचन का कार्यक्रम करीब चार घंटों तक चला. कार्यक्रम के दौरान मौजूद करीब 36 महिलाओं ने शिकायत ही है कि कार्यक्रम के दौरान उनकी चेन जेबकतरों ने चुरा ली है. 

सालासर सेंट्रल पार्क में ही होगा कार्यक्रम का आयोजन
मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के धार्मिक प्रवचन का आयोजन रविवार को भी मीरा रोड के सालासर सेंट्रल पार्क मैदान में ही किया जाएगा. बागेश्वर धाम सरकार के नाम से मशहूर धीरेंद्र शास्त्री के मध्य प्रदेश के साथ-साथ देश के अन्य हिस्सों में भी बड़ी संख्या में अनुयायी हैं. हाल ही में महाराष्ट्र के तर्कवादी श्याम मानव ने उन्हें अपने चमत्कार साबित करने की चुनौती दी थी. 

'भड़काऊ टिप्पणी न करें धीरेंद्र शास्त्री'
महाराष्ट्र में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दो दिवसीय कार्यक्रम का कुछ अंधविश्वास विरोधी संगठनों ने विरोध किया था. इन समूहों ने शुक्रवार को स्थानीय पुलिस को ज्ञापन सौंपकर कार्यक्रम की अनुमति नहीं देने का अनुरोध किया था. अंधविश्वास विरोधी संगठनों के विरोध को देखते हुए स्थानीय पुलिस ने शनिवार दोपहर आयोजकों को नोटिस जारी कर यह सुनिश्चित करने को कहा कि अपने कार्यक्रम के दौरान धीरेंद्र शास्त्री किसी भी तरह की भड़काऊ टिप्पणी न करें. 

तुकाराम महाराज को अपमानित करने का लगा आरोप
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता एवं विधायक जितेंद्र आव्हाड ने एक ट्वीट में कहा कि महाराष्ट्र में संत तुकाराम महाराज का अपमान करने वाले व्यक्ति का प्रवचन होना दुर्भाग्य की बात है. कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख नाना पटोले ने हाल ही में राज्य सरकार को पत्र लिखकर आग्रह किया था कि शास्त्री को राज्य में प्रवेश करने की अनुमति न दी जाए. तब कांग्रेस नेता की ओर से धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के ऊपर तुकाराम महाराज को अपमानित करने और उनके लाखों भक्तों को नाराज करने का आरोप लगाया गया था. 

'धर्म विरोधियों को नहीं बख्शा जाएगा'
वहीं, बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने शनिवार को हुए अपने कार्यक्रम में कहा था कि धर्म का विरोध करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा. पूरे भारत को भगवान राम का भारत बनाया जाएगा. मैं जानता हूं कि वे मुझे नहीं बख्शेंगे, लेकिन हम भी उन्हें नहीं बख्शने वाले हैं.  

ये भी पढ़ेंः राहुल गांधी को कौन कर रहा है टारगेट? कांग्रेस ने कहा- वो माफी नहीं मांगेंगे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़