कौन थे सुरेश धानोरकर? महाराष्ट्र में कांग्रेस के एकलौते सांसद ने दुनिया को कहा अलविदा

Suresh Dhanorkar Death News: महाराष्ट्र से कांग्रेस के एकमात्र सांसद सुरेश उर्फ बालू धानोरकर निधन हो गया. पार्टी पदाधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. चंद्रपुर का प्रतिनिधित्व करने वाले 47 वर्षीय धानोरकर कुछ समय से बीमार थे और उन्हें नई दिल्ली के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने मंगलवार तड़के करीब 3.30 बजे अंतिम सांस ली.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 30, 2023, 11:00 AM IST
  • कांग्रेस नेता एवं सांसद बालू धानोरकर का निधन
  • मंगलवार तड़के करीब 3.30 बजे अंतिम सांस ली
कौन थे सुरेश धानोरकर? महाराष्ट्र में कांग्रेस के एकलौते सांसद ने दुनिया को कहा अलविदा

नई दिल्ली: महाराष्ट्र से कांग्रेस के एकमात्र लोकसभा सदस्य बालू धानोरकर का मंगलवार सुबह दिल्ली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. पार्टी के एक नेता ने यह जानकारी दी. धानोरकर 48 साल के थे. उनके परिवार में पत्नी प्रतिभा धानोरकर और दो बेटे हैं. प्रतिभा धानोरकर विधायक हैं, उन्होंने 2019 में वरोरा-भद्रावती विधानसभा सीट से जीत हासिल की थी.

2019 चुनाव में हंसराज अहीर को दी थी करारी शिकस्त
कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने कहा, 'गुर्दे में पथरी के इलाज के लिए उन्हें पिछले सप्ताह नागपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बाद में उन्हें इलाज के लिए नई दिल्ली ले जाया गया.' उनका अंतिम संस्कार बुधवार सुबह किया जाएगा. धानोरकर के पिता नारायण धानोरकर का निधन नागपुर में शनिवार शाम को हो गया था और वह रविवार को अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके थे.

धानोकर ने चंद्रपुर जिले में बालासाहेब ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना से अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की और 2014 में विधानसभा चुनाव जीता. वह चंद्रपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक थे, जिसे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के हंसराज अहीर का गढ़ माना जाता था. धानोरकर कांग्रेस में शामिल हो गए और उन्होंने अहीर को चुनाव में शिकस्त दी.

खड़गे ने कांग्रेस सांसद धानोरकर के निधन पर शोक व्यक्त किया
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी के कुछ अन्य नेताओं ने महाराष्ट्र के चंद्रपुर से लोकसभा सदस्य सुरेश नारायण धानोरकर उर्फ बालूभाऊ धानोरकर के निधन पर मंगलवार को शोक व्यक्त किया. महाराष्ट्र से कांग्रेस के एकमात्र लोकसभा सदस्य धानोरकर का मंगलवार सुबह दिल्ली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. धानोरकर 48 साल के थे.

खड़गे ने ट्वीट किया, 'सुरेश नारायण धानोरकर के असामयिक निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ. वह जमीन से जुड़े नेता थे.' उन्होंने धानोरकर के परिवार, उनके मित्रों और समर्थकों के प्रति संवेदना व्यक्त की. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने ट्वीट किया, 'बालूभाऊ धानोरकर का दो दिन के भीतर बीमार होना, उनकी हालत गंभीर होना और फिर उनका निधन हो जाना अकल्पनीय है... वह एक कुशल, ऊर्जावान और संवेदनशील नेता थे. यह मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति भी है. मैं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.' पार्टी के कुछ अन्य नेताओं ने भी कांग्रेस सांसद के निधन पर दुख जताया है.
(इनपुट- भाषा)

इसे भी पढ़ें- बृजभूषण शरण सिंह के समर्थन में उतरे अयोध्या के संत, पॉक्सो एक्ट में संशोधन की मांग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़