Independence Day 2022: पीएम मोदी ने कहा 'हर घर तिंरगा' पूरे देश के एक साथ आने का उदाहरण

पीएम मोदी ने आजादी की 75वीं वर्षगांठ को बेहद खास तरीके से मनाने के लिए हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की है. लाल किले की प्राचीर से अपने भाषण के दौरान भी पीएम मोदी ने हर घर तिरंगा और अमृत काल का जिक्र किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 15, 2022, 11:10 AM IST
  • 'हर घर तिंरगा' पूरे देश के एक साथ आने का उदाहरण
  • पीएम मोदी ने किया था हर घर तिरंगा अभियान का आयोजन
Independence Day 2022: पीएम मोदी ने कहा 'हर घर तिंरगा'  पूरे देश के एक साथ आने का उदाहरण

नई दिल्ली. 15 अगस्त की सुबह देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से तिरंगा फहरा कर देश वासियों को आजादी के 75वीं सालगिरह की बधाई और शुभकामनाएं दी. इस बार का स्वतंत्रता दिवस देश के लिए कई मायनों में खास है. इस बार हम आजादी की 75वीं वर्षगांठ को मना रहे हैं. खुद पीएम मोदी ने भी इस अवसर के लिए कई विशेष तैयारियां और आयोजन किए हैं. 

देश मना रहा है आजादी का अमृत महोत्सव

आजादी के 75 साल पूरे होने पर केंद्र सरकार द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. सरकार द्वारा इस महोत्सव के तहत कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है. इसी के तहत खुद पीएम मोदी ने आजादी की 75वीं वर्षगांठ को बेहद खास तरीके से मनाने के लिए हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की है. लाल किले की प्राचीर से अपने भाषण के दौरान भी पीएम मोदी ने हर घर तिरंगा और अमृत काल का जिक्र किया. बता दें कि, आजादी के अमृत महोत्सव को विशेष तरह से मनाने के लिए पीएम मोदी ने समस्त देश वासियों से हर घर तिंरगा अभियान के तहत अपने अपने घरों में तिरंगा फहराने का आग्रह किया था. 

क्या कहा पीएम मोदी ने

पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान कहा कि, ‘हर घर तिरंगा’ हमारे गौरवशाली देश की भावना का जश्न मनाने के लिए पूरे देश के एक साथ आने का उदाहरण है.  ‘अमृत काल’ इस आकांक्षी समाज के सपनों और लक्ष्यों को पूरा करने का स्वर्णिम अवसर उपलब्ध करा रहा है. पिछले तीन दिनों में ‘तिरंगे’ के लिए देश में जो उत्साह देखा गया है, कई विशेषज्ञों ने उसकी कल्पना तक नहीं की थी, यह देश के पुनर्जागरण का प्रतीक है. भारत से प्यार करने वाले भारतीयों द्वारा दुनिया के कोने-कोने में गर्व के साथ तिरंगा फहराया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: लाल किले से पीएम मोदी ने देश को दिलाए 5 प्रण, बोले- 25 साल हमारे देश के लिए बेहद महत्वपूर्ण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़