पीएम मोदी ने लाल किले पर फहराया तिरंगा, बोले नए संकल्प और नए सामर्थ्य के साथ कदम बढ़ाने का शुभ अवसर

स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ अवसर पर लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विश्व भर में फैले हुए भारत प्रेमियों और भारतीयों को आजादी के अमृत महोत्सव की बधाई दी. उन्होंने कहा, ‘‘आज का यह दिवस ऐतिहासिक है. यह एक पुण्य पड़ाव, एक नयी राह, एक नए संकल्प और नए सामर्थ्य के साथ कदम बढ़ाने का शुभ अवसर है.’’ 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 15, 2022, 11:11 AM IST
  • पीएम मोदी ने लाल किले पर फहराया तिरंगा
  • देश मना रहा है आजादी की 75वीं वर्षगांठ
पीएम मोदी ने लाल किले पर फहराया तिरंगा, बोले नए संकल्प और नए सामर्थ्य के साथ कदम बढ़ाने का शुभ अवसर

नई दिल्ली: आज पूरा देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ को मना रहा है. 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले पर तिरंगा फहराया. स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने भाषण में पीएम मोदी ने कहा कि, आजादी का 76वां स्वतंत्रता दिवस एक ऐतिहासिक दिन है और यह एक पुण्य पड़ाव, एक नयी राह, एक नए संकल्प और नए सामर्थ्य के साथ कदम बढ़ाने का शुभ अवसर है.

पीएम मोदी ने दी बधाई

स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विश्व भर में फैले हुए भारत प्रेमियों और भारतीयों को आजादी के अमृत महोत्सव की बधाई दी. उन्होंने कहा, ‘‘आज का यह दिवस ऐतिहासिक है. यह एक पुण्य पड़ाव, एक नयी राह, एक नए संकल्प और नए सामर्थ्य के साथ कदम बढ़ाने का शुभ अवसर है.’’ इससे पहले, मोदी ने बतौर प्रधानमंत्री लगातार नौवीं बार स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य पर लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया. प्रधानमंत्री ने जैसे ही तिरंगा फहराया, वैसे ही दो एम आई 17 वन वी हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की गई.

देश मना रहा है आजादी का अमृत महोत्सव

आजादी की 75वीं सालगिरह के शुभ अवसर पर केंद्र सरकार द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. इस महोत्सव के अंतर्गत सरकार द्वारा कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है. पीएम मोदी ने भी इस बार स्वतंत्रता दिवस को खास बनाने के लिए हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की है. जिसमें पीएम मोदी ने देश वासियों से अपने घर और ऑफिस में तिरंगा फहरराने की अपील की थी. 

यह भी पढ़ें: Independence Day 2022: गांधी की एक शर्त, नेहरू-पटेल की वो जिद, जिससे जन्मा पाकिस्तान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़