नीतीश कुमार पर गिरिराज सिंह ने साधा निशाना, नालंदा हिंसा में फायरिंग पर उठाए सवाल

गिरिराज सिंह ने कहा है कि अत्याचार का सामना हिन्दू समाज के लोग कर रहे हैं. वे या तो पुलिस की गोली से मारे जा रहे हैं या मुस्लिम समुदाय के लोगों की फायरिंग से, लेकिन मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि तीसरी ताकत दंगे में शामिल है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 2, 2023, 09:00 PM IST
  • गिरिराज ने नीतीश को सुनाई खरी-खोटी
  • बिहार की हिंसा को लेकर कही ये बड़ी बात
नीतीश कुमार पर गिरिराज सिंह ने साधा निशाना, नालंदा हिंसा में फायरिंग पर उठाए सवाल

नई दिल्ली: बिहार के दो जिलों सासाराम और नालंदा में हिंसा के बाद काफी तनावपूर्ण माहौल है. इस पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने रविवार को कहा कि नालंदा में दो लोगों की मौत 'पुलिस' या 'मुस्लिम समुदाय के लोगों' की गोली से हुई है.

'हिन्दू समाज के लोग कर रहे हैं अत्याचार का सामना'
गिरिराज सिंह ने कहा, अत्याचार का सामना हिन्दू समाज के लोग कर रहे हैं. वे या तो पुलिस की गोली से मारे जा रहे हैं या मुस्लिम समुदाय के लोगों की फायरिंग से, लेकिन मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि तीसरी ताकत दंगे में शामिल है.

केंद्रीय मंत्री ने कहा, नालंदा और सासाराम में हिंदू समुदाय के लोग असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. शनिवार की रात नालंदा में भी हिंसा हुई थी. कोई पुलिस नहीं है. नीतीश कुमार को हमें बताना चाहिए कि क्या वह केवल मुस्लिमों के मुख्यमंत्री हैं.

गिरिराज सिंह ने कहा, बिहार पश्चिम बंगाल की राह पर चल रहा है. मुख्यमंत्री को नहीं पता कि बिहार में हर साल रामनवमी मार्च होता है. कैसे घरों की छतों पर पत्थर और ईंटें इकट्ठी हो गईं. ये किसने किया? सरकार की बुद्धि कहां थी? नीतीश कुमार कह रहे हैं कि कुछ लोगों ने सोची समझी साजिश रची है. पुलिस ने उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की.

जेडीयू ने अमित शाह को लेकर कही ये बड़ी बात
इस बीच, जदयू एमएलसी नीरज कुमार ने कहा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का सासाराम में धारा 144 लगाने का दावा झूठा है. भाजपा दावा कर रही है कि बम भाजपा सदस्यों पर फटा. मैं बीजेपी से उनका नाम, जाति गोत्र, पता और मोबाइल नंबर जारी करने का आह्वान करता हूं. क्या आप बिहार में कानून व्यवस्था को मुद्दा बनाने की कोशिश कर रहे हैं? क्या आप एक अवसर की तलाश में हैं? बिहार की 13 करोड़ जनता को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व पर पूरा भरोसा है.

कुमार ने कहा, नीतीश कुमार ने राज्य की कानून व्यवस्था को नियंत्रित किया है और केंद्रीय गृह मंत्रालय के अंतर्गत आने वाला राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) इसका गवाह है. आप डिजिटल इंडिया के गृह मंत्री हैं और आपको डेटा के बारे में पता होना चाहिए और फिर हम पर आरोप लगाना चाहिए. जनता आपके हर सवाल का जवाब देगी और हम इसके लिए हमेशा तैयार हैं.'
(इनपुट- आईएएनएस)

इसे भी पढ़ें- PM Modi की डिग्री पर 'आप' ने फिर उठाए सवाल, कहा- प्रधानमंत्री ने किया है धोखा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़