राहुल गांधी के घर क्यों पहुंची दिल्ली पुलिस? जानें महिलाओं पर क्या दिया था बयान

‘महिलाओं के यौन उत्पीड़न’ संबंधी बयान को लेकर राहुल गांधी के आवास पर दिल्ली पुलिस पहुंची है. आपको इस रिपोर्ट में इससे जुड़ा सारा मामला समझाते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 19, 2023, 02:46 PM IST
  • दिल्ली पुलिस पहुंची राहुल गांधी के आवास पर
  • क्या है ‘महिलाओं के यौन उत्पीड़न’ संबंधी बयान?
राहुल गांधी के घर क्यों पहुंची दिल्ली पुलिस? जानें महिलाओं पर क्या दिया था बयान

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस 'महिलाओं के यौन उत्पीड़न' के संबंध में कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान की गई टिप्पणी को लेकर उन्हें जारी नोटिस के सिलसिले में रविवार को यहां उनके आवास पहुंची. अधिकारियों ने बताया कि विशेष पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) सागर प्रीत हुड्डा के नेतृत्व में पुलिस दल राहुल के 12, तुगलक लेन स्थित आवास पर पहुंचा.

'यौन उत्पीड़न' पीड़ितों के बारे में जानने पहुंची पुलिस
दिल्ली के स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर सागर प्रीत हुड्डा कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के आवास पर उस नोटिस के सिलसिले में पहुंचे, जो उन्हें 'यौन उत्पीड़न' पीड़ितों के बारे में जानकारी मांगने के लिए पुलिस द्वारा दिया गया था, जिसका उल्लेख उन्होंने भारत के दौरान अपने भाषण में किया था.

दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पोस्ट का संज्ञान लेते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को एक प्रश्नावली भेजी थी और उनसे 'यौन उत्पीड़न की शिकायत को लेकर संपर्क करने वाली महिलाओं के बारे में विवरण देने’' को कहा था. पुलिस के मुताबिक, राहुल ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के श्रीनगर चरण के दौरान बयान दिया था, 'मैंने सुना है कि महिलाओं का अब भी यौन उत्पीड़न हो रहा है.'

राहुल गांधी ने 30 जनवरी को दिया था महिलाओं पर ये बयान
अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने कांग्रेस नेता से इन पीड़ितों का विवरण देने को कहा था, ताकि उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई जा सके. दिल्ली पुलिस के लॉ एंड ऑर्डर स्पेशल कमिश्नर एसपी हुड्डा ने कहा कि 'हम यहां उनसे बात करने आए हैं. राहुल गांधी ने 30 जनवरी को श्रीनगर में बयान दिया था कि यात्रा के दौरान वह कई महिलाओं से मिले और उन्होंने उन्हें बताया कि उनके साथ बलात्कार हुआ है. हम उनसे ब्योरा हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि पीड़ितों को न्याय मिल सके.'

राहुल गांधी के आवास पर पुलिस पहुंची तो कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं. कांग्रेस का कहना है कि शिकायत द्वेषपूर्ण और फर्जी है. ऐसा कहा जा रहा है कि दिल्ली पुलिस को पहुंचे तकरीबन दो घंटे हो चुके हैं, मगर राहुल गांधी दिल्ली पुलिस ने नहीं मिले.

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा है कि 'भारत जोड़ो यात्रा को समाप्त हुए 45 दिन हो चुके हैं. वे (दिल्ली पुलिस) 45 दिनों के बाद पूछताछ के लिए जा रहे हैं. अगर उन्हें इतनी ही चिंता है तो फरवरी में उनके पास क्यों नहीं गए? राहुल गांधी की कानूनी टीम कानून के अनुसार इसका जवाब देगी.'

इसे भी पढ़ें- उत्तर कोरिया ने फिर की गुस्ताखी, जापान का दावा- समुद्र में दागी गई मिसाइल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़