सावधान! कोरोना के बढ़ते आंकड़े कर रहे परेशान, क्या फिर लौटेगा लॉकडाउन?

एक साल पूरा होने के बावजूद कोरोना संक्रमण नागपुर समेत महाराष्ट्र के कई शहरों में नहीं थम रहा है और राज्य सरकार को नागपुर में 15 दिन का लॉकडाउन लगाना पड़ गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 11, 2021, 11:47 PM IST
  • महाराष्ट्र से दिल्ली तक पहुंची कोरोना की नई लहर
  • महाराष्ट्र में बेकाबू कोरोना संक्रमण
सावधान! कोरोना के बढ़ते आंकड़े कर रहे परेशान, क्या फिर लौटेगा लॉकडाउन?

नई दिल्ली: पिछले साल 11 मार्च को ही नागपुर में कोरोना का पहला मरीज सामने आया था और पूरे शहर में हड़कंप मच गया था. एक साल बाद भी शहर में कोरोना का खौफ जारी है. एक साल पूरा होने के बावजूद कोरोना संक्रमण नागपुर समेत महाराष्ट्र के कई शहरों में नहीं थम रहा है और राज्य सरकार को नागपुर में 15 दिन का लॉकडाउन लगाना पड़ गया है. महाराष्ट्र से लेकर दिल्ली तक कोरोना की नई लहर कहर बरपा रही है. 

महाराष्ट्र से दिल्ली तक पहुंची कोरोना की नई लहर

महाराष्ट्र में सरकार ने सख्ती तेज कर दी है क्योंकि एक शहर से दूसरे शहर तक कोरोना फैलने लगा है. कई शहरों में लॉकडाउन भी लगाना पड़ा है. लोगों के मन में डर है कि कहीं दोबारा पहले की तरह भयानक लॉकडाउन न झेलना पड़ जाए.

चिंता की बात ये हैं कि देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले फिर से बढ़ रहे हैं. दिल्ली में कोरोना ने बीते दो महीने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है और पिछले 24 घंटे में कोरोना के 400 से ज्यादा नए केस सामने आए. 

दिल्ली में दो महीने में सबसे ज्यादा संक्रमित मिले

बीते दो महीने में आज कोरोना के सबसे ज्यादा नए केस मिले. दिल्ली में एक बार पहले बी कोरोना थम गया था लेकिन बाद में अचानक वायरस का कहर बढ़ गया था. कोरोना की वजह से हालात फिर बेकाबू होने लगे हैं और दिल्ली सरकार हरकत में आ गई है.

गुरुवार को राजधानी दिल्ली में 409 कोरोना केस मिले. इससे पहले 8 जनवरी को 444 केस आए थे. दिल्ली में एक्टिव मरीजों की संख्या दो हजार के पार पहुंच चुकी है. देश की राजधानी में 24 घंटे में कोरोना से 3 लोगों की मौत हो गई. इस तरह से मौत का कुल आंकड़ा 10,934 पर पहुंच गया है. 

ये भी पढ़ें- 25 हजार की रेड वेलवेट बिकिनी पहन श्रद्धा कपूर ने दिखाई दिलकश अदाएं, 'घायल' हुए करोड़ों फैन

ये भी पढ़ें- भारतीय वायु सेना लाई चीन के लिए बुरी खबर, राफेल को लेकर किया बड़ा फैसला

जिस तरह दिल्ली में कोरोना फैल रहा है उससे इस बात का डर है कि कहीं लॉकडउन जैसे हालात न हो जाए. लोगों को इस समय अधिक सावधानी बरतनी चाहिये. ब्रिटेन और अफ्रीका की तरह दिल्ली और महाराष्ट्र में भी नई लहर को कुछ मरीज सामने आए हैं. देश में भले ही कोरोना की वैक्सीन लोगों को लगाई जा रही हो लेकिन कोरोना का खतरा अब भी है और उससे बचने की जरूरत है. 

महाराष्ट्र में बेकाबू कोरोना संक्रमण

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. साल भर बाद भी संक्रमण रुकता नजर नहीं आ रहा है. चिंताजनक बात ये है कि आज कोरोना के 14,317 मरीज मिले जो इस साल एक दिन में सबसे ज्यादा हैं. मार्च में ही पिछले साल महाराष्ट्र से  कोरोना पूरे देश में फैल गया था और सबसे ज्यादा बुरा हाल महाराष्ट्र का था. पिछले साल होली 10 मार्च को थी और संक्रमण फैलने का कारण पीएम मोदी ने लोगों से घर में ही रहने का आग्रह किया था. महाराष्ट्र में 57 संक्रमितों के दम तोड़ने के बाद मृतकों की कुल संख्या 52,667 पहुंच गई है.  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़