कोरोना का कहर: महाराष्ट्र से होती हुई यूपी पहुंची कोरोना की नई लहर, हरकत में योगी सरकार

महाराष्ट्र की स्थिति ने पूरे देश को चिंता में डाल दिया है. कोरोना की नई लहर अब यूपी में भी दस्तक दे चुकी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 22, 2021, 11:02 PM IST
  • महाराष्ट्र में आज फिर 24 हजार से ज्यादा मरीज मिले
  • यूपी में केस मिलने से हरकत में योगी सरकार
कोरोना का कहर: महाराष्ट्र से होती हुई यूपी पहुंची कोरोना की नई लहर, हरकत में योगी सरकार

नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना वायरस की नई लहर का प्रकोप चरम पर आ रहा है. कई राज्यों में दोबारा लॉडाउन जैसे हालात बन रहे हैं. महाराष्ट्र की स्थिति ने पूरे देश को चिंता में डाल दिया है. कोरोना की नई लहर अब यूपी में भी दस्तक दे चुकी है. 

महाराष्ट्र में आज फिर 24 हजार से ज्यादा मरीज मिले

बीते चौबीस घंटे में महाराष्ट्र में 24,645 नए कोरोना मामले पाए गए हैं. इसके अलावा बीते चौबीस घंटे में 58 लोगों की मौत कोरोना के कारण हुई है. महाराष्ट्र में सोमवार के दिन 19,463 मरीज अस्पतालों से डिस्चार्ज हुए इनके साथ ही महाराष्ट्र में कोरोना से ठीक हुए लोगों की संख्या 22,34,330 पहुंच गई है. 

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में वर्तमान रिकवरी रेट- 89.22 % है. नई कोरोना लहर के बीच राज्य में केस फेटेलिटी रेट 2.13 % है. इसका अभिप्राय ये है कि कि 100 मरीजों में से कितने लोगों की कोरोना के कारण मौत हो गई. 

देश भर रही कोरोना की रफ्तार

देश भर में कोरोनावायरस के 46,951 नए मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों में संक्रमण से 212 लोगों की मौत हुई है. देश में एक्टिव केस की संख्या 3,34,646 हो चुकी है. देश में पिछले 24 घंटों में आए नए मामलों में 80 फीसदी से ज्यादा केस महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और मध्य प्रदेश के हैं. देश में कोरोनावायरस की मृत्यु दर अभी 1.37 फीसदी है.

यूपी में भी नई लहर की दस्तक

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने सोमवार को कहा कि पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 542 मामले सामने आए हैं. सक्रिय मामलों की संख्या 3396 है.

कोरोना संक्रमण से अब तक 8,760 लोगों की मौत हुई है. प्रदेश में रिकवरी रेट 98 फीसदी है. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सीएम योगी ने बड़ा कदम उठाया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के प्रति पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं.

उन्होंने कहा है कि सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क पर कड़ाई की जाए. रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन व एयर पोर्ट पर इन्फ्रारेड थर्मामीटर, पल्स ऑक्सीमीटर और रैपिड एंटीजन टेस्ट की व्यवस्था रहे. 

ये भी पढ़ें- तिरंगे वाला केक काटना राष्ट्रध्वज का अपमान नहीं, मद्रास हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला

चुनावी राज्य बंगाल में भी कोरोना केस

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 422 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद रविवार को संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 5,80,631 हो गई. साथ ही राजस्थान में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 476 नए मामले सामने आए जिससे राज्य में संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या बढ़कर 3,25,424 हो गई. वहीं इस घातक संक्रमण से राज्य में दो और लोगों की मौत हो गई, जिससे राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 2798 हो गई. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़