पैसे के अभाव से नहीं रुकेगी बेटी की शादी, होगा मां-बाप का इलाजः योगी आदित्यनाथ

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को कहा कि पैसे के अभाव से किसी गरीब की बेटी की शादी नहीं रुकेगी और न ही किसी के मां-बाप के इलाजे में कोई परेशानी आएगी.

Written by - Akash Singh | Last Updated : Apr 8, 2023, 03:59 PM IST
  • जानिए क्या बोले सीएम योगी
  • सुनीं जनता की समस्याएं
पैसे के अभाव से नहीं रुकेगी बेटी की शादी, होगा मां-बाप का इलाजः योगी आदित्यनाथ

नई दिल्लीः मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को कहा कि पैसे के अभाव से किसी गरीब की बेटी की शादी नहीं रुकेगी और न ही किसी के मां-बाप के इलाजे में कोई परेशानी आएगी. उन्होंने कहा कि सरकार आपके साथ है और आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों की सरकार मदद करेगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में आयोजित जनता दर्शन के दौरान अलग-अलग तरह की समस्याएं सुनीं और लोगों को आश्वासन दिया कि समस्या किसी भी तरह की हो उसका निदान करना उनकी सरकार की प्राथमिकता है. 

सीएम ने सुनी लोगों की समस्याएं
महंत दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार के सामने आयोजित जनता दर्शन में मुख्यमंत्री ने करीब 300 लोगों की समस्याएं सुनीं. उन्‍होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे लोगों की समस्याओं पर पूरी गंभीरता और संवेदनशीलता से ध्यान देकर उनका त्वरित निस्तारण कराएं ताकि किसी को परेशान न होना पड़े. शासन की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जरूरतमंदों तक पहुंचाने का निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि यदि कहीं कोई जमीन कब्जा या दबंगई कर रहा हो तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्यवाही की जाए. 

सामूहिक विवाह योजना के बारे में बताया
जनता दर्शन में कुशीनगर से आई एक महिला ने आर्थिक तंगी की वजह से बेटी की शादी में आ रही दिक्कत मुख्यमंत्री से साझा की. इसपर योगी ने अधिकारियों को उन्हें ‘मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना’ का लाभ उपलब कराने को कहा. उन्होंने महिला से कहा कि बिल्कुल परेशान मत हो, पैसे की तंगी से बिटिया की शादी नहीं रुकेगी. वहीं, हृदय रोग से पीड़ित पति के इलाज के लिए आर्थिक मदद की गुहार लगाने वाली महिला से मुख्यमंत्री ने अभी तक हुए इलाज के बारे में पूछा और कहा, ‘‘आप अपने पति को अस्पताल में भर्ती कराइए, इलाज के लिए धन की व्यवस्था सरकार करेगी.

यह भी पढ़िएः Corona Cases in India: कोरोना के मामलों ने फिर पकड़ी रफ्तार, केस 6 हजार पार, दिल्ली समेत देश में हुईं इतनी मौतें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़