अमृतपाल पर कार्रवाई के लिए क्या है पंजाब सरकार का प्लान? केजरीवाल ने कर दिया खुलासा

अमृतपाल पर कार्रवाई को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा है कि पंजाब सरकार कड़े फैसले लेने से नहीं हिचकेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 25, 2023, 07:09 PM IST
  • अमृतपाल पर कार्रवाई के लिए केजरीवाल का दावा
  • कहा- पंजाब सरकार कड़े फैसले लेने से नहीं हिचकेगी
अमृतपाल पर कार्रवाई के लिए क्या है पंजाब सरकार का प्लान? केजरीवाल ने कर दिया खुलासा

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने शनिवार को कहा कि पंजाब में भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कड़े फैसले लेने से नहीं हिचकेगी. उन्होंने कहा कि राज्य में माहौल खराब करने की कोशिश करने वाले लोग फरार हैं.

खालिस्तान समर्थकों पर शुरू हुई कार्रवाई
केजरीवाल की टिप्पणी अलगाववादी अमृतपाल सिंह और उसके संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के तत्वों के खिलाफ पंजाब पुलिस की कार्रवाई के बाद आई है. डेरा सचखंड बल्लां में श्री गुरु रविदास बानी अध्ययन केंद्र की आधारशिला रखने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) सुप्रीमो केजरीवाल पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ जालंधर में थे, जहां शनिवार को खालिस्तान समर्थकों पर कार्रवाई शुरू हुई थी.

वहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में जो भी शांति को भंग करने की कोशिश करेगा उसे बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा, 'पिछले कुछ दिनों में आपने देखा कि कैसे कुछ लोगों ने पंजाब में शांति भंग करने की कोशिश की.'

केजरीवाल का दावा- माहौल खराब नहीं होने देंगे
उन्होंने कहा, 'हम किसी भी कीमत पर माहौल खराब नहीं होने देंगे.' उन्होंने कहा, 'हमें पंजाब में शांति, कानून और व्यवस्था बनाए रखना होगा.' केजरीवाल ने कहा कि मान के नेतृत्व वाली सरकार ने राज्य में शांति बनाए रखने के लिए कड़े फैसले लिए हैं.

उन्होंने कहा, 'कभी कभी कड़े फैसले लेने पड़ते हैं. लेकिन अगर पंजाब में भगवंत के नेतृत्व वाली हमारी आप सरकार को कड़े फैसले लेने पड़े तो हम ऐसा करने से हिचकेंगे नहीं.' उन्होंने कहा, 'मान साब ने कड़े फैसले लिए, लेकिन एक भी गोली चले बिना और खून बहाये बिना उन्होंने समूचे पंजाब में आज शांति बनाए रखने का काम किया.'

इसे भी पढ़ें- राहुल गांधी को अब किसने बता दिया अहंकारी? व्यवहार पर भी उठाया सवाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़